Tractor Rally: TMC सांसद नुसरत जहां ने साझा किया किसानों पर लाठीचार्ज का वीडियो, कहा- ‘देखकर टूट गया मेरा दिल’

  • नुसरत जहां (Nusrat Jahan) ने किसान आंदोलन के दौरान पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज पर उठाया सवाल
  • वीडियो साझा कर लिखा- हमले को देखकर टूट गया है उनका दिल

नई दिल्ली। दिल्ली में टैक्टर रैली (Tractor Rally) के दौरान किसान हिंसक हो गए । सड़कों पर हंगामा करने के साथ ही उन्होंने लाल किले पर अपना झंडा भी फहरा दिया। किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने हर संभव कोशिश की लेकिन हालात बिगड़ता देख कुछ जगहों पर लाठीचार्ज के साथ-साथ आंसू गोले भी दागने पड़े। इन पूरी घटना के कई वीडियो भी सामने आए हैं। इन्हीं में से एक वीडियो, जिसमें पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठी बरसातीं दिख रही हैं उसे टीएमसी एमपी और बांग्ला फिल्म अभिनेत्री नुसरत ने साझा करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। नुसरत ने वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि किसानों पर ऐसे हमले को देखकर उनका दिल टूट गया है।

Tractor rally: हिंसा के बाद दिल्ली के इन इलाकों में बंद हुआ इंटरनेट, रात 12 बजे तक बंद रहेगी सेवा

उन्होंने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘गणतंत्र दिवस पर किसानों के साथ ये सब होता देखकर मेरा दिल टूट गया! नरेंद्र मोदी सरकार ने हमारे किसान भाइयों और बहनों पर ऐसे क्रूर हमले करवा रही है। ये वहीं किसान हैं जो पूरे देश का पेट भरने के लिए पूरे साल अथक परिश्रम करते हैं! आज पूरी दुनिया हमारी तरफ देख रही है, इस पर रोक लगनी ही चाहिए!’

टीएमसी सांसद के अलावा टीएमसी की मुखिया और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने किसानों पर ऐसे लाठी बरसानों को सरकार असंवेदनशील बताया है। ममता ने कहा है कि मोदी सरकार को फौरन तीनों कृषि कानून को रद्द कर देना चाहिए।

किसान आंदोलन को लेकर अमित शाह के आवास पर आपात बैठक, गृहसचिव समेत कई अफसर मौजूद

बता दें कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीनों से किसान दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे हैं. मंगलवार को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली थी। लेकिन इस रैली के दौरान हिंसा फैल गई। कुछ किसानों ने लाल किले पर कब्जा कर अपना झंडा भी फहरा दिया।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned