scriptजम्मू-कश्मीर से हटाई गई ट्रैवल एडवाजरी, 10 अक्टूबर से घाटी की सैर कर सकेंगे टूरिस्‍ट | Travel advisory removed from J-K tourists will be able to visit valley | Patrika News

जम्मू-कश्मीर से हटाई गई ट्रैवल एडवाजरी, 10 अक्टूबर से घाटी की सैर कर सकेंगे टूरिस्‍ट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2019 03:12:27 pm

Submitted by:

Dhirendra

सत्यपाल मलिक ने ट्रैवल एडवाइजरी को हटाने का निर्देश दिया
10 अक्टूबर से लागू हो जाएंगे निर्देश
वरिष्‍ठ नौकरशाहों के साथ सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया

satyapal1.jpg
नई दिल्‍ली। अनुच्‍छेद 370 समाप्‍त होने के बाद जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। घाटी में बेहतर स्थिति को देखते हुए राज्य प्रशासन सैलानियों के घाटी छोड़ने और वहां न जाने संबंधी आदेश को करीब 2 महीने बाद वापस लेने जा रहा है।
राज्‍य प्रशासन के फैसले के मुताबिक 10 अक्टूबर से सुरक्षा को लेकर जारी आदेश निष्‍प्रभावी हो जाएगा। इसका मतलब है कि अब पर्यटक वापस घाटी में घूमने जा सकेंगे।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के तहत अस्थायी तौर पर मिले विशेष दर्जे को खत्म किए जाने से 3 दिन पहले 2 अगस्त को एडवाइजरी जारी कर पर्यटकों से जल्द से जल्द घाटी से लौटने को कहा गया था। तब इसके पीछे आतंकी खतरे को कारण बताया गया था।
राज्‍यपाल ने लिया सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा

इसके अलावा राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक ने सोमवार को जम्मू-कश्‍मीर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का जायजा लिया। इस बैठक में सलाहकारों के साथ-साथ मुख्य सचिव भी शामिल हुए। मीटिंग में योजना और आवास के अलावा शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव भी मौजूद रहे।
बैठक में राज्‍यपाल को बीडीसी चुनावों की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्हें बताया गया कि बीडीसी चुनाव को लेकर लोगों में खासी रुचि है और बीडीसी के अध्यक्षों की ज्यादातर सीटें भरी जाएंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो