September 1: Unlock 4 शुरू, जानें आज और अगले हफ्ते क्या-क्या खुलेगा

  • Unlock 4 आज से देशभर में शुरू
  • सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रम समेत अन्य सभाओं में 100 लोगों के शामिल होने की छूट

नई दिल्ली: देश में आज यानी 1 सितंबर से अनलॉक का चौथा चरण शुरू हो गया है। Unlock 4 Full Guidelines के मुताबिक, आज से सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, राजनीतिक कार्यक्रम समेत अन्य सभाओं में 100 लोगों के शामिल होने की छूट दी गई है। इस दौरान, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्क्रीनिंग और सैनेटाइजर का उपयोग करना जरूरी होगा।

गृह मंत्रालय की तरफ से अनलॉक को लेकर जारी दिशा निर्देशों में कहा गया है कि केंद्र सरकार के परामर्श के बिना राज्य और केंद्र शासित प्रदेश कंटेनमेंट जोन को छोड़कर किसी भी स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन नहीं लगा सकते हैं। पहले इसके लिए केंद्र ने राज्यों को छूट दे रखी थी। वहीं, स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान 30 सितंबर तक बंद रहेंगे।

UGC NET 2020: यूजीसी नेट परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र बदलवाना चाहते हैं, तो ये है अंतिम मौका

अगले हफ्ते से शुरू होगी ये सेवाएं

मेट्रो रेल को 7 सितंबर से चरणबद्ध तरीके से शुरू करने की अनुमति दी गई है। वहीं 21 सितंबर से 100 व्यक्तियों की अधिकतम सीमा के साथ सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों की अनुमति दी गई है। 21 सितंबर से ही ओपन एयर थिएटर्स को खोले जाने की इजाजत रहेगी। बता दें कि सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी भी बंद रहेंगे।

coronavirus
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned