Unlock 4.0: 7 सितंबर से चलेंगी पैसेंजर ट्रेन, प्राइवेट बसें, राज्य सरकार ने दी अनुमति

-Unlock 4.0 India: भारत में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus ) तेजी से फैलता जा रहा है।
-भारत में पिछले 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 83,883 COVID-19 के नए केस सामने आए हैं।
-बावजूद इसके केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में काफी राहत दी है।
-7 सितंबर से मेट्रो ( Metro ) को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा।
-इसी बीच तमिलनाडु ( Coronavirus in Tamil Nadu ) में सात सितंबर से पैसेंजर ट्रेनों ( Passenger Trains ) के परिचालन शुरू होगा।

By: Naveen

Published: 03 Sep 2020, 10:07 AM IST

नई दिल्ली।
Unlock 4.0 India: भारत में कोरोना संक्रमण ( coronavirus ) तेजी से फैलता जा रहा है। भारत में पिछले 24 घंटे में सबसे ज़्यादा 83,883 COVID-19 के नए केस सामने आए हैं। जबकि, 1,043 की मौत हुई है। इसके साथी कुल मरीजों की संख्या 38 लाख के पार हो चुकी है। बावजूद इसके केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 में काफी राहत दी है। 7 सितंबर से मेट्रो ( Metro ) को चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा।

इसी बीच तमिलनाडु ( Coronavirus in Tamil Nadu ) में सात सितंबर से पैसेंजर ट्रेनों ( Passenger Trains ) के परिचालन शुरू होगा। राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने इस बात का ऐलान किया है। इसके साथ ही ट्रेनों के संचालन के साथ ही राज्यभर में अंतर जिला बस परिवहन की इजाजत भी होगी।

Unlock 4.0: Metro के बाद अब चलेंगी 100 और नई ट्रेनें, Indian Railways कर रहा तैयारी

7 सितंबर से चलेंगी ट्रेनें
पलानीस्वामी ने ट्विटर पर लिखा, “तमिलनाडु के जिलों के बीच सार्वजनिक और निजी सार्वजनिक बसों को 7 सितंबर से इजाजत होगी। इसके साथ ही यात्री रेल परिवहन को 7 सितंबर से राज्य के भीतर संचालित करने की अनुमति है।” हालांकि, लोगों से सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई है।

100 और नई ट्रेनों का संचालन
भारतीय रेलवे ने कहा था कि वह और अधिक विशेष ट्रेनें चलाने की योजना बना रही है और राज्य सरकारों से इस बारे में सलाह ली जा रही है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक, धीरे-धीरे हालात सामान्य होने के साथ ही चरणबद्ध तरीके से रेल सेवाएं शुरू होगी। यात्रियों की डिमांड और कोविड के हालात को देखते हुए ट्रेनें चलाई जाएगी। केंद्र सरकार ने अनलॉक 4 के तहत सितंबर के दूसरे सप्ताह से मेट्रो रेल सेवाओं को शुरू करने की अनुमति दे दी। लेकिन, त्योहर के सीजन में रेलवे और 100 स्पेशल ट्रेनें शुरू कर सकता है।

बिहार के बाद अब यूपी में 5 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगी Indian Railways

25 मार्च से बंद है रेल सेवा
आपको बता दें कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर 25 मार्च से यात्री, मेल और एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया था। हालांकि, एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया। रेलवे ने 12 मई से 15 जोड़ी स्पेशल एयर कंडीशंड ट्रेनों की भी शुरुआत की और एक जून से 100 जोड़ी ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned