Weather Forecast: बारिश से मुंबई बेहाल, Orange alert के बीच दो दिन पड़ सकते हैं भारी

  • Weather Update लगातार Rainfall से बेहाल Mumbai
  • ठाणे, कोंकण समेत कई इलाकों में Heavy Rainfall का जारी हुआ Alert
  • लगातार हो रही बारिश के चलते कई इलाकों में जल जमाव से लोग परेशान

नई दिल्ली। देशभर में मौसम का मिजाज ( Weather forecast ) लगातार करवट बदल रहा है। मानसून ( Monsoon in India ) ने कई राज्यों में अपनी रफ्तार तेज कर दी है। खास तौर पर महाराष्ट्र के मुंबई ( Mumbai ) में तो बारिश ने लोगों को बेहाल कर दिया है। कोरोना से जूझ रहे लोगों के लिए बारिश भी बड़ी आफत बनकर आई है। भारतीय मौसम विभाग ( IMD alert ) की मानें तो अभी मुंबई में मानसून यूं ही मेहरबान रहेगा। बल्कि आने वाले दो दिन के लिए तो ऑरेंज अलर्ट ( Orange Alert ) जारी किया गया है।

मानसून की दस्तक के बाद से ही मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। विभाग ने कहा कि ऐसी ही स्थिति गुरुवार को भी बरकरार रहेगी।

जम्मू-कश्मीर के बारामूला बीजेपी के नेता का आतंकियों ने किया अपहरण, कुछ दिन पहले विधायक और उसके परिवार के दो सदस्यों की गोली मार कर की थी हत्या

चुनाव आयुक्त अशोक लवासा बने एशियन डवलपमेंट बैंक के उपाध्यक्ष, पीएम मोदी और अमित शाह के आचार संहिता उल्लंघन मामले क्लीन चिट का किया था विरोध

आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य तटीय इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। विभाग ने कहा था कि इन इलाकों में बुधवार को भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

IMD मुंबई के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा, बारिश के लिए आईएमडी जीएफएस का पूर्वानुमान है कि मुंबई, ठाणे सहित कोंकण क्षेत्र में बेहद भारी (200 मिमी से अधिक) बारिश की संभावना है। इसका असर गुरुवार को भी देखने को मिलेगा। यानी यहां पर आगे वाले 48 घंटे में भी बारिश ऐसे ही झमाझम पड़ेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक सैटेलाइट और रडार इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि इन क्षेत्रों में भारी बारिश होगी।

तटीय इलाकों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग के मुंबई सेंटर ने तटीय इलाकों के लिए 'ऑरेंज' अलर्ट जारी किया है। ऐसा ही मौसम अगले दो दिन तक बने रहने की संभावना है। हाइटाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है। हाइटाइड के दौरान तीन मीटर ऊंची लहरें उठ सकती हैं।

कई इलाकों में भारी बारिश के चलते लगा जाम

बुधवार की बारिश से वेस्‍टर्न एक्‍सप्रेस हाइवे पर विले पार्ले और सांताक्रूज में जाम लग गया। सायन, किंग्‍स सर्किल, खार, हिंदमाता जैसे इलाकों में सड़कें तालाब में तब्‍दील हो गईं।

गुरुवार को कुछ इलाकों में बारिश की रफ्तार कुछ धीमी जरूर पड़ सकती है। लेकिन कई इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी है, यहां भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।

weather update Weather forecast IMD alert
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned