scriptWest Bengal: JP Nadda told the public on Bengal's pride | पश्चिम बंगाल: जेपी नड्डा ने जनता से कहा- बंगाल का गौरव बहाल किया जाएगा | Patrika News

पश्चिम बंगाल: जेपी नड्डा ने जनता से कहा- बंगाल का गौरव बहाल किया जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 25, 2021 07:16:57 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

  • कहा, बंगाल के विकास और 'कटमनी' संस्कृति में से एक को चुनना है।
  • पश्चिम बंगाल में दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव मांगा जाना है।

JP Nadda
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तृणमूल कांग्रेस के मुख्य चुनावी मुद्दे ‘बंगाली अस्मिता’ की खामियों को उजागर कर राज्य के लोगों से पूछा कि वे विकास चाहते हैं या ‘कट मनी संस्कृति’।
ब्रिटिश कोर्ट ने नीरव मोदी के भारत प्रत्यर्पण पर सुनाया फैसला, कहा-गुनाह साबित करने के लिए पर्याप्त सबूत

भाजपा प्रमुख जे पी नड्डा ने ‘लोक्खो सोनार बांग्ला (स्वर्णिम बंगाल बनाने का लक्ष्य) का घोषणा पत्र क्राउडसोर्सिंग अभियान’ गुरुवार को शुरू किया। इसके जरिए आगामी विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में दो करोड़ से अधिक लोगों से सुझाव मांगा जाना है। उनका आरोप है कि बंगाली हस्तियों एवं महिलाओं को नजरअंदाज किया गया है और ‘बंगाल का गौरव बहाल किया जाएगा।’
नड्डा के अनुसार पार्टी के घोषणापत्र में मतुआ समुदाय, महिलाओं एवं युवाओं के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण पर जोर दिया जाएगा और राज्य की ‘कट मनी’ और ‘सिंडिकेट’ संस्कृति को समाप्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘लोक्खो सोनार बांग्ला’ मुहिम तीन मार्च को शुरू किया जाएगा। यह 30 मार्च तक जारी रहेगी। हमारा सभी 294 निर्वाचन क्षेत्रों के दो करोड़ से अधिक लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है।
नड्डा ने कार्यक्रम की शुरुआत के दौरान कहा कि 30 हजार सुझाव पेटियां लगाई जाएंगी। हम सोनार बांग्ला के निर्माण की हमारी कोशिश के तहत आमजन के सुझाव प्राप्त करना चाहते हैं।’ उन्होंने कहा कि भाजपा का लक्ष्य पश्चिम बंगाल को विकास के मार्ग ले जाना है।

ट्रेंडिंग वीडियो