नए साल में WhatsApp में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, जानिए क्या बदल जाएगा इसमें

  • रिपोर्ट के अनुसार, नए साल यानि 2021 में भी व्हाट्सएप में कुछ नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं।
  • WhatsApp नए साल की शुरुआत मे तीन नए फीचर्स लाने की योजना बना रहा है।
  • फरवरी 2021 में इस एप की नई पॉलिसी भी लागू होगी।

By: Mahendra Yadav

Published: 24 Dec 2020, 07:34 PM IST

पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (WhatsApp )के जरिए लोग एक-दूसरे से जुड़े रहते हैं। इस एप के जरिए वे न सिर्फ अपने करीबियों और मित्रों को मैसेज करते हैं, बल्कि इससे वे वीडियो कॉल भी कर सकते हैं। बता दें कि यूजर्स की सुविधाओं के लिए WhatsApp समय-समय पर नए फीचर्स जारी करता रहता है। इस साल भी व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए कई सारे नए और उपयोगी फीचर्स रोल आउट किए। रिपोर्ट के अनुसार, नए साल यानि 2021 में भी व्हाट्सएप में कुछ नए फीचर्स जोड़े जा सकते हैं। व्हाट्सएप नए साल की शुरुआत में तीन नए फीचर्स लाने की योजना बना रहा है।

मल्टीपल पेस्ट
रिपोर्ट के अनुसार नए साल में व्हाट्सएप जो तीन नए फीचर्स लाने की योजना बना रहा है, उनमें से एक सबसे खास फीचर आने वाला है। इस फीचर को मल्टीपल पेस्ट नाम दिया जा सकता है। नए फीचर की मदद से यूजर्स एक साथ कई फोटो-वीडियो और कॉपी करके दूसरे चैट में पेस्ट कर पाएंगे। बता दें कि फिलहाल फोटा और वीडियोज को कॉपी करने का ऑप्षन व्हाट्सएप् में नहीं है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप के इस नए फीचर की टेस्टिंग फिलहाल बीटा वर्जन पर हो रही है।

यह भी पढ़ें -हैकर्स भी लीक नहीं कर पाएंगे आपकी Whatsapp Chat, इन बातों का रखें ध्यान

whatsapp.png

वेब वर्जन पर ऑडियो-वीडियो कॉलिंग
बता दें कि व्हाट्सएप के जरिए यूजर्स वीडियो कॉल और ऑडियो कॉल कर सकते हैं। हालांकि यह फीचर व्हाट्सएप के मोबाइल वर्जन में ही है। अब नए साल में व्हाट्सएप के वेब वर्जन पर भी ऑडियो-वीडियो कॉलिंग का फीचर आने वाला है। इसके बाद यूजर्स व्हाट्सएप एप की तरह ही लैपटॉप या डेस्कटॉप से भी वीडियो-ऑडियो कॉलिंग कर पाएंगे। बता दें कि व्हाट्सएप में यह फीचर आने के बाद जूम, गूगल मीट जैसे वीडियो कॉलिंग एप्स को टक्कर मिल सकती है।

यह भी पढ़ें -WhatsApp पर रोजाना भेजे जाते हैं 100 अरब मैसेज, जानें ऐसे ही कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स

लागू होगी नई पॉलिसी भी
नए साल में व्हाट्सएप की नई पॉलिसी भी लागू हो जाएगी। यूजर्स को व्हाट्सएप की नई टर्म और प्राइवेसी पॉलिसी को एग्री करना पड़ेगा। अगर यूजर्स इनसे सहमत नहीं होते हैं तो उनको अपना व्हाट्सएप अकाउंड डिलीट करना पड़ सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, 8 फरवरी, 2021 को व्हाट्सएप अपनी टर्म्स ऑफ सर्विस को अपडेट करने वाली है। व्हाट्सएप के नए फीचर्स और अपडेट को ट्रैक करने वाली साइट WABetaInfo ने व्हाट्सएप की नई शर्तों का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned