होली धमाका: BSNL ने 90 दिनों की वैधता वाला नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च, हर दिन मिलेगा 5GB डेटा

  • BSNL ने 551 रुपये वाला नया प्री-पेड प्लान किया लॉन्च
  • 90 दिनों की वैधता के साथ हर दिन मिलेगा 5GB डेटा

By: Pratima Tripathi

Published: 05 Mar 2020, 12:46 PM IST

नई दिल्ली: देशभर में होली का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने यूजर्स के लिए एक खास प्लान पेश किया है। इस प्लान की कीमत 551 रुपये है और इसमें ग्राहकों को ज्यादा डेटा मिलेगा। इसके अलावा इस प्लान में 3 महीनें की वैधता दी जा रही है। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में बीएसएनएल से 4.2 मिलियन नए यूजर्स जुड़े है। चलिए विस्तार से नए प्लान के बारे में आपको बताते हैं।

bsnl ने 551 रुपये वाला प्लान अपने प्री-पेड यूजर्स के लिए पेश किया है और प्लान का नाम डेटा ओनली दिया गया है। इसमें ग्राहकों को 90 दिनों की वैधता के साथ हर दिन 5GB डेटा मिलेगा। यानी कंपनी ग्राहकों को पूरी वैलिडिटी के दौरान कुल 450GB 2G/3G डेटा देगी। बता दें कि BSNL के पास 4G के सीमित नेटवर्क्स हैं ऐसे में यूजर्स 3G डेटा का ही लाभ ले सकते हैं। अगर कीमत पर ध्यान दें तो यूजर्स को इस प्लान में हर एक जीबी के लिए केवल 1.24 रुपये का ही भुगतान करना है। हालांकि इस प्लान आपको कॉलिंग और मैसेज का लाभ नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Tata Sky यूजर्स को बड़ा झटका, SD और HD Set-Top Box की कीमतों में हुआ इजाफा

इससे पहले कंपनी ने अपने 1,188 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की वैधता घटा दी थी। इस प्लान में यूजर्स को अब 365 दिनों की जगह 300 दिनों की वैधता मिलेगी। बीएसएनएल ने अपने इस पैक को पहले 21 जनवरी तक के लिए पेश किया था, लेकिन अब इसकी उपलब्धता 31 मार्च 2020 तक कर दिया गया है। बता दें कि 1,188 रुपये वाले प्रीपेड प्लान को जुलाई 2019 में लॉन्च किया गया था। इस पैक में पहले की तरह ही बेनिफिट्स मिलेंगे। इस प्लान में हर दिन 250 मिनट मुफ्त वॉयस कॉलिंग, कुल 5 जीबी डेटा और 1,200 फ्री एसएमएस का लाभ मिलेगा। इस प्लान का फायदा नए और पुराने दोनों यूजर्स ले सकते हैं। हालांकि इसे केवल चेन्नई और तमिलनाडु सर्कल में पेश किया गया है।

bsnl
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned