Tata Sky यूजर्स को बड़ा झटका, SD और HD Set-Top Box की कीमतों में हुआ इजाफा

  • National Tariff Order 2.0 लागू
  • Tata Sky ने SD और HD Set-Top Box की कीमतों में की बढ़ोतरी
  • Airtel Digital TV से महंगा हुआ Tata Sky Set-Top Box

By: Pratima Tripathi

Published: 05 Mar 2020, 11:52 AM IST

नई दिल्ली: टेलिकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के National Tariff Order 2.0 को लागू कर दिया गया है। इसके बाद ही Tata Sky ने अपने SD और HD सेट-टॉप बॉक्स की कीमतों में इजाफा कर दिया है। टाटा स्काई ने अपने SD Set-Top Box कीमत 1,399 रुपये से बढ़ाकर 1,499 रुपये और HD Set-Top Box की कीमत 1,399 रुपये से 1,499 रुपये बढ़ाकर कर दी है। बता दें कि साल 2019 में HD STB की कीमत को 100 रुपये कम करके 1,399 रुपये में लिस्ट किया गया था।

Airtel Digital TV की कीमत है कम

इसके अलावा Tata Sky ने अपने मल्टी टीवी कनेक्शन की कीमतों को भी बढ़ाया है। बढ़ी कीमनत के बाद SD STB के सेकेंडरी कनेक्शन की कीमत 1,299 रुपये से 1,399 रुपये हो गयी है। वहीं HD सेकेंडरी कनेक्शन की कीमत 999 रुपये से बढ़ाकर 1,199 रुपये कर दिया गया है। अगर Airtel Digital TV से Tata Sky की तुलना करें तो Airtel के HD STB की कीमत 1,300 रुपये और SD STB की कीमत 1,100 रुपये है। यानी Tata Sky HD STB की कीमत एयरटेल डिजिटल टीवी से 199 रुपये अधिक है, तो वहीं SD STB की कीमत 399 रुपये अधिक है। ऐसे में Tata Sky यूजर्स को बढ़ती कीमत से झटका लग सकता है।

बता दें कि पिछले साल टाटा स्काई ने Tata Sky Binge Plus लॉन्च किया था जो एक एंड्रॉयड सेट टॉप बॉक्स है। टाटा स्काई बिंज प्लस यूजर्स एंड्रॉयड का सपोर्ट होने के कारण इसके जरिए सैटेलाइट चैनल और OTT ऐप्स जैसे अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स देख सकते हैं। कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट www.tatasky.com से Tata Sky Binge Plus खरीद सकते हैं और इसकी कीमत 5,999 रुपये है। नए ग्राहकों को टाटा स्काई बिंज की सेवा फ्री में मिल रही है जिसकी कीमत 249 रुपये है, हालांकि फ्री सेवा एक महीना के लिए ही है। टाटा स्काई बिंज के तहत ग्राहकों को Hotstar, जी5 का सब्सक्रिप्शन फ्री में मिलेगा। इसके साथ अमेजन प्राइम की मेंबरशिप तीन महीने के लिए फ्री है।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned