scriptFacebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा ऐप, रैप बनाकर कर सकेंगे शेयर | Facebook launch BARS App for creating Rap songs | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Facebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा ऐप, रैप बनाकर कर सकेंगे शेयर

Facebook के इस नए ऐप को BARS नाम से लॉन्च किया गया है।
ऐप पर यूजर्स 60 सेकेंड तक की अवधि वाली वीडियोज को बना सकेंगे और उन्हें अपने कैमरा रोल में सेव भी कर सकेंगे।

नई दिल्लीFeb 28, 2021 / 08:04 pm

Mahendra Yadav

facebook.png
चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म TikTok को कड़ी टक्कर देने के लिए Facebook ने इस बार एक नए ऐप को लॉन्च कर दिया है, जिसकी मदद से रैप सॉन्ग को क्रिएट और शेयर किया जा सकेगा। BARS (बार्स) के नाम से यह ऐप अमरीका में Apple App Store पर उपलब्ध है। इससे यूजर्स रैप को आसानी से बनाकर शेयर कर सकेंगे। बार्स की मदद से तमाम उपकरणों और प्रोडक्शन पर भारी निवेश किए बिना ही रैपर्स अपने कंटेंट पर फोकस कर इसके साथ एक्सपेरिमेंट कर सकेंगे।

बीट या धुन का कर सकेंगे चयन
फेसबुक ने एक बयान में कहा, ऑडियो प्रोडक्शन टूल्स काफी जटिल और महंगे होते हैं और इन्हें इस्तेमाल करना भी आसान नहीं होता है। बार्स के साथ आप पेशेवर रूप से तैयार हमारे किसी बीट या धुन का चयन कर सकेंगे, लिरिक्स लिख सकेंगे और खुद-ब-खुद इसे रिकॉर्ड कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि किसी गीत के बोल को लिखने के दौरान इसका प्रवाह सही से बरकरार रहे, इसके लिए बार्स द्वारा आपको स्वत: राइम्स सुझाए जाएंगे।
facebook.png
चैलेंज मोड़
यूजर्स चाहें तो चैलेंज मोड में जाकर शब्दों की पंक्तियों में खुद से भी किसी शब्द का सुझाव दे सकते हें। बार्स में कई तरह के ऑडियो होंगे, जिनमें से किसी एक को चुना जा सकता है। इसमें अपनी रचना को एक अगले स्तर पर ले जाने के लिए विजुअल फिल्टर्स का भी सहारा लिया जा सकता है।
फेसबुक के आतंरिक आर एंड डी समूह में न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन (एनपीई) टीम का हाथ इस नए एक्सपेरिमेंटल ऐप के पीछे है। संगीत के क्षेत्र में बार्स एनपीई टीम का दूसरा लॉन्च है। इससे पहले इनके द्वारा पिछले साल म्यूजिक वीडियो ऐप कोलैब को लॉन्च किया जा चुका है।
बना सकेंगे 60 सेकेंड तक के वीडियो
ऐप पर यूजर्स 60 सेकेंड तक की अवधि वाली वीडियोज को बना सकेंगे और उन्हें अपने कैमरा रोल में सेव भी कर सकेंगे। ऐप की मदद से यूजर्स को अपने वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर करने का ऑप्शन भी मिलेगा। ऐप का मकसद रैपर्स को एक ऐसी जगह देना है, जहां वे प्रयोगों को जारी रख सकेंगे, जो वे महामारी की वजह से नहीं कर पा रहे थे।

Home / Gadgets / Apps / Facebook ने लॉन्च किया TikTok जैसा ऐप, रैप बनाकर कर सकेंगे शेयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो