Flipkart और Amazon पर नहीं खरीद सकेंगे Mobile और इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स

  • 20 अप्रैल के बाद (कल से) ई-कॉमर्स साइट्स Flipkart और Amazon पर केवल जरूरी वस्तुओं की ही बिक्री होगी
  • ग्राहकों को Smartphone, इलेक्ट्रॉनिक और फैशन प्रोडक्ट्स के लिए करना पड़ेगा 3 मई तक इंतजार ।

By: Pratima Tripathi

Published: 20 Apr 2020, 10:12 AM IST

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के चलते 24 मार्च से लॉकडाउन जारी है। इस बीच सिर्फ जरुरी चीजों की बिक्री की जा रही है तो वहीं मॉल, ई-कॉमर्स साइट्स और दुकानें सभी बंद कर दिए गए हैं। माना जा रहा था कि 20 अप्रैल के बाद ई-कॉमर्स साइट्स Flipkart, Amazon पर ऑनलाइन अन्य प्रोडक्ट्स की बिक्री शुरू हो जाएगी, लेकिन गृह मंत्रालय ने साफ मना कर दिया है कि ई-कॉमर्स साइट्स पर केवल जरूरी की वस्तुओं की ही बिक्री 20 अप्रैल के बाद भी की जाएगी।

गृह मंत्रालय के इस बयान से साफ हो गया है कि ग्राहकों को स्मार्टफोन्स, इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और फैशन प्रोडक्ट्स के लिए 3 मई तक का इंतजार करना पड़ेगा। इससे पहले खबर आ रही थी कि 20 अप्रैल के बाद से ई-कॉमर्स कंपनियां इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे- मोबाइल फोन, टीवी, फ्रिज, लैपटॉप-कंप्यूटर, सिलेसिलाए परिधान, स्कूली बच्चों का स्टेशनरी का सामान बेच सकेंगे। यही वजह है कि कुछ ई-कॉमर्स कंपनियों ने ऑनलाइन आर्डर लेने भी शुरू कर दिए थे। हालांकि अब सरकार ने इस निर्देश को वापस ले लिया है।

Zoom को टक्कर देगा Whatsapp, एक साथ 8 लोग कर सकेंगे Video Chat

गौरतलब है कि कोरोनावायरस के चलते देशभर में कुल 17,000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं तो वहीं 500 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है।

coronavirus
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned