Google Map में जोड़ा गया शानदार फीचर, दोस्त-यारों के लिए है बेहद ख़ास

आपको बता दें कि गूगल मैप में 'ग्रुप प्लांनिंग' नाम के एक फीचर को ऐड किया गया है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट्स की लोकेशन शेयर कर सकते हैं।

By: Vineet Singh

Updated: 05 Oct 2018, 07:51 AM IST

नई दिल्ली: जानी मानी सर्च इंजन कंपनी गूगल का Google Map तो आप सभी ने इस्तेमाल किया ही होगा। इस मैप की मदद से आप कुछ ही मिनट में अपनी मनचाही लोकेशन सर्च कर सकते हैं साथ ही वहां तक जाने का सबसे छोटा रास्ता भी ढूंढ सकते हैं। आपको बता दें कि गूगल मैप में 'ग्रुप प्लांनिंग' नाम के एक फीचर को ऐड किया गया है जिसकी मदद से आप अपने दोस्तों के साथ अपने पसंदीदा रेस्टोरेंट्स की लोकेशन शेयर कर सकते हैं।

गूगल मैप का 'ग्रुप प्लांनिंग' फीचर उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा कारगर है जो आए दिन अपने दोस्तों के साथ बाहर घूमने जाते हैं और अलग-अलग रेस्टोरेंट्स में खाना खाना पसंद करते हैं। इस फीचर की मदद से आप ना सिर्फ अपने दोस्तों के साथ उस ख़ास रेस्टोरेंट की का नाम शेयर करते हैं बल्कि आप उस रेस्टोरेंट की लोकेशन भी शेयर कर सकते हैं वो भी फेसबुक और WhatsApp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर, ख़ास बात ये है कि आप इसमें एक साथ कई रेस्टोरेंट्स की डीटेल्स शेयर कर सकते हैं।

ऐसे काम करता है

इस मैप को इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले गूगल मैप का खोलना पड़ता है, इसके बाद आपको एक्सप्लोर टैब में जाकर Restaurants पर टैप करना होता है। इसके बाद आप अपने मनचाहे रेस्टोरेंट पर लॉन्ग प्रेस करके इसे सेलेक्ट कर सकते हैं जिससे इसका लिंक भी कॉप हो जाता है। अब आपको इस लिंक को लेकर नीचे दाहिनी ओर दिख रहे छोटे से फ्लोटिंग बबल में ड्रॉप करना होता है।

जब आपको लगे कि आपके सभी पसंदीदा रेटोरेंट्स चुने जा चुके हैं तो आप इन रेस्टोरेंट्स की लिस्ट को व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर या गूगल हैंगऑउट जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते हैं। ख़ास बात यह है जिन रेस्टोरेंट्स को आप अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं तो ना सिर्फ रेस्टोरेंट्स का नाम बल्कि उसकी लोकेशन भी आपके दोस्तों को भी मिल जाती है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned