scriptWhatsApp पर मिलेगी बैंक बैलेंस की जानकारी, चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ये प्रोसेस | How to check bank balance in whatsApp payment | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

WhatsApp पर मिलेगी बैंक बैलेंस की जानकारी, चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ये प्रोसेस

WhatsApp पर न सिर्फ मैसेज या वीडियो-ऑडियो कॉल की जा सकती है बल्कि आप इस प्लेटफॉर्म पर पैसा भेजने के साथ बैंक का बैलेंस भी चेक कर सकते हैं। आपको इस लेख में एक सिंपल प्रोसेस की जानकारी मिलेगी, जिसकी मदद से आप व्हाट्सएप पर बैंक बैलेंस चेक कर पाएंगे।

Mar 04, 2022 / 12:09 pm

Ajay Verma

whatsapp.jpg

WhatsApp

व्हाट्सएप (WhatsApp) का दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग ऐप है। हम इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल मैसेज भेजने से लेकर वीडियो और ऑडियो कॉल करने तक के लिए करते हैं। हालांकि, अब आप व्हाट्सएप पेमेंट्स की मदद से पैसा ट्रांसफर करने के साथ अपने बैंक का बैलेंस तक चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि व्हाट्सएप पेमेंट (WhatsApp Payments) यूपीआई आधारित सेवा है। व्हाट्सएप ने इस सेवा को नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया यानी एनपीसीआई (NPCI) के साथ मिलकर तैयार किया है।

अगर आप व्हाट्सएप पेमेंट्स का उपयोग करते हैं और इसपर आप बैंक बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो हम आपको यहां एक प्रोसेस बताएंगे, जिसे आप स्टेप बाय स्टेप फॉलो करना होगा।

ये भी पढ़ें: Flipkart Big Bachat Dhamaal: Smart Tv, AC समेत इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगा 40 प्रतिशत से ज्यादा की छूट, यहां चेक करें लेटेस्ट ऑफर्स

ऐसे चेक करें बैंक बैलेंस :

1. अपने फोन का व्हाट्सएप अकाउंट ओपन करें।
2. इसके बाद मोर सेटिंग में जाएं। अगर आप आईफोन यूजर हैं तो सेटिंग में जाएं।
3. पेमेंट्स पर क्लिक करें।
4. इतना करने के बाद जिस बैंक अकाउंट का का बैलेंस चेक करना चाहते हैं तो उसपर टैप करें।
5. अब व्यू अकाउंट बैलेंस पर क्लिक करके यूपीआई पिन एंटर करें।
6. इसके बाद आपको आपके बैंक बैलेंस की जानकारी मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: अब तक की सबसे कीमत पर उपलब्ध है iPhone 12, 14900 रुपये के एक्सचेंज ऑफर के साथ मिल रहे हैं ये आकर्षक ऑफर्स

बता दें कि इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप (WhatsApp) कथित तौर पर एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो मैकओएस और विंडोज यूजर्स को मैसेज पर नए तरीके से रिएक्ट करने की अनुमति देगा। यह नया फीचर व्हाट्सएप रिएक्शन का अपग्रेडेड वर्जन हो सकता है, जिसपर कई महीनों से काम चल रहा है। इस फीचर के आने के बाद डेस्कटॉप यूजर्स फेसबुक मैसेंजर और एप्पल आई-मैसेज की तरह रिएक्शन दे सकेंगे।

Home / Gadgets / Apps / WhatsApp पर मिलेगी बैंक बैलेंस की जानकारी, चेक करने के लिए स्टेप बाय स्टेप फॉलो करें ये प्रोसेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो