script

Whatsapp Video Status को ऐसे करें डाउनलोड, सामने वाले को नहीं लगेगी भनक

locationनई दिल्लीPublished: Apr 04, 2020 01:50:38 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Whatsapp Video Status को डाउनलोड करने का आसान तरीका
फोन के फाइल मैनेजर में सेव होता है दूसरे का Whatsapp Status

How to Download Whatsapp Video Status?

Whatsapp Video Status

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप ( Whatsapp) का दुनियाभर में लोग इस्तेमाल करते है। यही वजह है कि कंपनी की ओर से लगातार अपडेट जारी किया जा रहा है जिससे की यूजर्स को किसी तरह की परेशानी न हो। व्हाट्सऐप का स्टेटस ( Whatsapp Status) फीचर लोगों के बीच में काफी पॉपुलर है, लेकिन इसकी एक बड़ी दिक्कत है कि इसमें लगे वीडियो स्टेटस ( Video Status ) को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। चलिए आज आपको एक ऐसी ट्रिक देते हैं जिसकी मदद से आप आसानी से व्हाट्सऐप स्टेटस में लगे वीडियो व फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं।

फाइल मैनेजर से सेव कर सकते हैं Whatsapp Status

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स है तो अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस को फाइल मैनेजर के जरिए सेव कर सकते हैं। दरअसल, Whatsapp Status फाइल्स को लोकली फोन में सेव कर देता है, लेकिन 24 घंटों बाद ये फाइल अपने आप डिलीट हो जाती हैं। ऐसे में यूजर फाइल मैनेजर में जाकर जो भी स्टेटस वीडियो व फोटो पसंद है उसे अपने किसी अन्य फाइल में सेव कर सकते हैं। बता दें कि ज्यादातर फोन में फाइल मैनेजर डिफॉल्ट इंस्टॉल होता है।

Airtel ने पोस्टपेड यूजर्स के लिए पेश किया 100 रुपये वाला प्लान, मिलेगा 15GB data

डाउनलोड कर सकते हैं ये ऐप्स

अगर आपके डिवाइस में फाइल मैनेजर नहीं है तो व्हाट्सऐप स्टेटस को थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए भी सेव कर सकते हैं। इन ऐप्स के फोन में होने पर स्टेटस अपने आप सेव हो जाएंगे। गूगल प्ले स्टोर से Solid Explorer या ES File Explorer और Status Saver ऐप को डाउनलोड करके इसमें अपने स्टेटस को आसानी से सेव कर सकते हैं। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे मीडिया एक्सेस देना होगा। इसके बाद जब आप किसी के स्टेटस पर क्लिक करें तो सेव के आइकन को टैप करना ना भूलें। ऐसा करते ही स्टेटस अपने आप डाउनलोड हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो