scriptInstagram के लिए नया फीचर हुआ रिलीज, अब एक साथ 50 लोगों करें Video Chat | Instagram Get Fb Messenger Rooms Support to Video Call with 50 People | Patrika News

Instagram के लिए नया फीचर हुआ रिलीज, अब एक साथ 50 लोगों करें Video Chat

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2020 03:47:47 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Instagram के लिए Facebook Messenger Rooms रिलीज
अब Instagram पर एक साथ 50 लोग कर सकेंगे Video Chat

Instagram Get Facebook Messenger Rooms Support to Video Call with 50 People

Instagram Get Facebook Messenger Rooms Support to Video Call with 50 People

नई दिल्ली। लॉकडाउन के चलते हर किसी को घर से काम करना पड़ रहा है और अपनों से जुड़े रहने के लिए वो वीडियो कॉलिंग ऐप्स का सहारा ले रहे हैं। इसी को देखते हुए Instagram में एक ऐसे फीचर ( Instagram Messenger Rooms) को जोड़ा गया है जिसकी मदद से आप एक साथ 50 लोगों से वीडियो चैट एक ही समय में बिना किसी लिमिट ( FB Rooms in Instagram) के कर सकते हैं। इस नए फीचर का नाम है Messenger Rooms है। जी हां इस फीचर को Facebook ने हाल ही में यूजर्स के लिए लाइव किया है और अब इस फीचर को Instagram यूजर्स के लिए भी रिलीज कर ( Instagram Video Conferencing Feature) दिया गया है।

इंस्टाग्राम ने इसकी जानकारी ट्विटरके जरिए देते हुए कहा कि नए अपेडट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम में एक बटन क्लिक करके मैसेंजर रूम का इस्तेमाल वीडियो कॉल के लिए कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें यूजर्स लिक के जरिए दोस्तों को इनवाइट भी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फेसबुक जल्द ही मैसेंजर रूम फीचर को WhatsApp वेब के लिए भी रिलीज करने वाला है। यानी इस फीचर के आने के बाद आप व्हाट्सऐप वेब के जरिए भी 50 लोगों से एक साथ वीडियो चैट कर सकेंगे।

Realme Band का Latest Versio भारत में Sale के लिए उपलब्ध, कीमत 1,499 रुपये

Messenger Rooms का इस्तेमाल वो यूजर भी कर सकते हैं, जिनका अकाउंट Facebook पर नहीं है। साथ ही इसमें कोई लिमिट ( Facebook Messenger Rooms Limit ) नहीं दी गयी है कि एक चैट रूम कितनी देर तक ओपन रह सकता है। बता दें कि Messenger Rooms को होस्ट करने वाले यूजर के पास ही सारे कंट्रोल्स होंगे, जो जरूरत के हिसाब से रूम को लॉक और अनलॉक करेगा। साथ ही वो तय करेगा कि कौन उसे ज्वाइन कर सकता है और कौन नहीं। इसके अलावा उसके पास किसी को भी रिमूव करने का भी अधिकार । यानी व्हाट्सऐप ग्रुप की तरह यहां भी रूम क्रिएट करने वाले होस्ट का यूजर्स पर पूरा कंट्रोल होगा। बता दें कि इसपर कॉल शुरू करने के लिए रूम क्रिएट करना जरूरी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो