scriptसेक्रेड गेम से पहले Netflix ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं पड़ेगी दूसरों से पासवर्ड मांगने की जरूरत | Netflix will launch affordable plan in India for mobile users | Patrika News

सेक्रेड गेम से पहले Netflix ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं पड़ेगी दूसरों से पासवर्ड मांगने की जरूरत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 18, 2019 03:19:39 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी Netflix का सबसे सस्ता प्लान
मोबाइल यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा 250 रुपये का प्लान
अल्ट्रा HD वीडियो देखने का मिलेगा ऑप्शन

Netflix

सेक्रेड गेम से पहले Netflix ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं पड़ेगी दूसरों से पासवर्ड मांगने की जरूरत

नई दिल्ली: वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी नेटफ्लिक्स ( Netflix ) जल्द ही अपना सबसे सस्ता प्लान पेश करने वाला है। मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी मोबाइल पर नेटफ्लिक्स वीडियो देखने वालों के लिए ये प्लान पेश करेगी, जिसकी कीमत 250 रुपये होगी और इसकी वैधता 30 दिनों यानी 1 महीने की होगी। बता दें कि भारत में नेटफ्लिक्स के तीन प्लान मौजूद हैं, जिसमें 500 रुपये, 650 रुपये और 800 रुपये के प्लान्स शामिल हैं। 800 रुपये वाले प्लान में आपको अल्ट्रा HD वीडियो देखने का ऑप्शन मिलता है, जबकि 500 रुपये और 650 रुपये वाले प्लान में ये ऑप्शन नहीं है।

इस बीच Netflix के लिए एक बुरी खबर भी है कि अमेरिका में कंपनी के 1.3 लाख सब्सक्राइबर घटे हैं। ये आंकड़ें अप्रैल-जून तिमाही के है। बता दें कि देशभर में नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर की संख्या करीब 15.16 करोड़ है। इस मामले में नेटफ्लिक्स कहना है कि जिन जगहों पर प्लान की कीमत बढ़ाई गयी है वहां यूजर्स की संख्या कम हुई है। वहीं अमेरिका से बाहर नेटफ्लिक्स से 28 लाख नए सब्सक्राइबर जुड़े हैं। हालांकि ये कंपनी की उम्मीद से काफी कम है।

यह भी पढ़ें

कहीं आप के भी स्मार्टफोन में Reliance Jio का फर्जी ऐप तो नहीं डाउनलोड, ऐसे करें पता

बता दें कि Netflix की दुनिया में शाहरुख खान और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा कदम रखने के लिए तैयार में हैं। इस बात की जानकारी नेटफ्लिक्स ने देते हुए कहा कि शाहरुख की कंपनी रेड चीलीज के साथ ‘बेताल’ शो शुरु करने जा रहे हैं। वहीं अनुष्का शर्मा और उनके भाई कर्नेश शर्मा की कंपनी क्लीन स्लेट फिल्म्स Executive Producer के तौर पर माई वेब सीरीज से जुड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो