Google Map से जानें दिल्ली में किन जगहों पर मिल रहा खाना, सरकार ने शेयर की लोकेशन

  • Google Map से जानिए दिल्ली में कहां-कहां मिल रहा खाना
  • दिल्ली सरकार ने ट्वीट करके दी Hunger Relief Centres की जानकारी

By: Pratima Tripathi

Updated: 28 Mar 2020, 06:42 PM IST

नई दिल्ली: देशभर में coronavirus के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है। इस बीच कई बड़े शहरों में रोजगार करने वाले मजदूर अपने घर के लिए निकल पड़े हैं ताकि उन्हें खाने और रहने परेशान न होना पड़े। ऐसे में दिल्ली सरकार ने मजदूरों के मदद के लिए जगह-जगह खाने की व्यवस्था कराई है ताकि कोई भूखा न रहे। इतना ही नहीं उन सभी जगहों की लोकेशन Google Map पर शेयर की है जहां लोगों को खाना मिल रहा है। इसकी जानकारी AAP पार्टी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट जारी करके दी है।

यहां क्लिक करके जानें कहां मिल रहा खाना

आम आदमी पार्टी ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि गूगल मैप में दिखाएं जा रहे सभी जगहों पर दोपहर 12 से 3 बजे तक लंच मिलेगा और शाम 6 से 9 बजे तक डिनर मिलेगा। साथ ही ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान जो लोग खाना नहीं खरीद सकते उनकी मदद करें। ये दिल्ली सरकार द्वारा चलाएं गए #HungerReliefCentres का नक्शा है। यहां क्लिक करके जानें कहां-कहां मिल रहा है खाना।

गौरतलब है कि भारत सरकार द्वारा ये लॉकडाउन 21 दिनों के लिए किया गया है ताकि कोरोनावायरस जैसी खतरनाक बीमारी से बचा जा सके। अगर अभी तक के आकड़ों पर ध्यान दें तो 850 से ज्यादा लोग इस बीमारी से संक्रमित है और 20 लोगों की मौत हो चुकी है। ये संख्या और न बढ़े इसके लिए केंद्र से लेकर राज्य सरकार तक अलग-अलग योजनाएं और नए नियम लागू कर रही जिससे की लोग अपने घरों में सुरक्षित रहें।

coronavirus COVID-19
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned