scriptफेस्टिव सीजन में Phonepe ने की सोने की रिकॉर्ड बिक्री, सिर्फ 1 रुपए में सोना खरीदने का ऑफर | PhonePe becomes largest platform for buying digital gold | Patrika News

फेस्टिव सीजन में Phonepe ने की सोने की रिकॉर्ड बिक्री, सिर्फ 1 रुपए में सोना खरीदने का ऑफर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2020 09:15:05 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

दशहरे से लेकर दीवाली तक के 21 दिन में सोने की बिक्री में छह गुना वृद्धि।
पूरे भारत के 18,500 से अधिक पिन कोड से ग्राहक फोनपे पर खरीद चुके हैं सोना।
गोल्ड खरीने वालों में 60 फीसदी से अधिक ग्राहक छोटे कस्बों और शहरों के।

भारत के प्रमुख डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फोनपे (Phonepe) ने एक बयान जारी कर बताया कि कंपनी 35 फीसदी मार्केट शेयर के साथ सोना खरीदने के लिए भारत में सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है। कंपनी ने यह भी कहा है कि इस साल त्यौहार के मौसम में (दशहरे से लेकर दीवाली तक के 21 दिन) उसकी सोने की बिक्री में छह गुना वृद्धि देखी गई है। बता दें कि फोनपे ने दिसंबर 2017 में सोना श्रेणी शुरू की, और पिछले 3 वर्षों में इसने सेफगोल्ड और एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है ताकि देश भर के यूजर्स को ऑनलाइन सोना खरीदने मिल सके।
1 रुपए में सोना खरीदने का मौका
फोनपे पर खरीदा गया सोना 24 कैरेट का असली सोना है, जिसे ग्राहक के बजट के अनुसार कभी भी खरीदा जा सकता है और जिसकी कीमत 1 रुपए से शुरू होती है। ग्राहक सोने की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं और सिक्कों या बार के रूप में अपने घर तक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरूआत आधे ग्राम जितने कम मात्रा से होगी।
यह भी पढ़ें—भारत में PhonePe के यूजर्स की संख्या 25 करोड़ पार, अक्टूबर में हुआ इतने करोड़ का लेन-देन

phonepe_2.png
60 फीसदी से ज्यादा ग्राहक छोटे कस्बों और शहरों के
कंपनी के अनुसार, पूरे भारत के 18,500 से अधिक पिन कोड से ग्राहक फोनपे पर सोना खरीद चुके हैं। इनमें अब तक छोटे कस्बों और शहरों के 60 फीसदी से अधिक ग्राहक शामिल हैं। फोनपे म्यूचुअल फंड्स एंड गोल्ड के प्रमुख टेरेंस लुसिएन ने एक बयान में कहा कि फोनपे ने त्यौहार के मौसम के पहले इस महीने सोने की रिकॉर्ड बिक्री देखी। हमारे जैसे भुगतान प्लेटफार्म में बढ़ते विश्वास, पहुंच, सामथ्र्य और सुरक्षा में आसानी के कारण ग्राहक डिजिटल खरीदारी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।
यह भी पढ़ें—इस एप के जरिए हर मिनट मिलता है 3 लोगों को रोजगार, आपने देखा क्या?

रिमाइंडर सुविधा शुरू की
साथ ही उन्होंने कहा कि फोनपे के पास सोना खरीदने के लिए सबसे अच्छे डिजाइन किए गए प्लेटफॉर्म हैं और हम इसमें लगातार नई सुविधाएं ला रहे हैं। हमने हाल ही में अपने ग्राहकों को हर महीने सोना खरीदने में मदद करने के लिए एक रिमाइंडर सुविधा शुरू की है। हमने नियमित रूप से निवेश करके अपने बचत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को प्रेरित करने के लिए एक माइलस्टोन सुविधा भी जोड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो