scriptआपको मौत के मुंह में जाने से बचाएगा ये एेप, जानें कैसे | this app can save your life | Patrika News

आपको मौत के मुंह में जाने से बचाएगा ये एेप, जानें कैसे

locationनई दिल्लीPublished: Oct 29, 2018 03:22:42 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

आज हम आपको एक ऐसे ऐप की जानकारी देंगे जिसकी मदद से सेल्फी लेने के दौरान होने वाले हादसे की जानकारी पहले ही ले सकते हैं।

app

आपको मौत के मुंह में जाने से बचाएगा ये एेप, जानें कैसे

नई दिल्ली: इन दिनो तरह-तरह के स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं, जिसमें जबरदस्त कैमरा दिया जा रहा है ताकि यूजर्स बेहतरीन फोटो ले सकें। लेकिन इन दिनों यही सेल्फी कैमरा वाले स्मार्टफोन आपके लिए खतरा बनते जा रहे हैं। अक्सर ही खबर आती रहती है कि आज सेल्फी लेने के दौरान इस व्यक्ति की मौत हो गयी या फिर किसी अन्य व्यक्ति को चोट लग गया। ऐसे में इससे कैसे बचा जाए यह बहुत बड़ा प्रश्न बनकर सामने खड़ा हो जाता है। आज हम इसपर ही चर्चा करेंगे कि आखिर में ऐसा कोई ऐप है जो इन हादसों को होने से रोक सकता है।
यह भी पढ़ें

1 नवंबर को Vivo V9 Pro अपने 4GB रैम वेरिएंट को करने जा रहा लॉन्च

जी हां, आज हम आपकों एक ऐसे ही ऐप की जानकारी देंगे जिसकी मदद से होने वाले किसी बड़े हादसे की जानकारी आसानी से ले सकते हैं और उसे होने से रोक भी सकते है। दरअसल, इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी के शोधकर्ताओं ने एक ऐप बनाया है जिसका सेफ्टी ऐप नाम है। इसकी मदद से किसी भी बड़ी अनहोनी को होने से रोका जा सकता है।

यह भी पढ़ें

1 नवंबर को Lenovo A5 और Lenovo K9 की भारत में पहली बार होगी सेल

इस ऐप को बनाने वाली टीम के चीफ प्रो. पी कुमारगुरु का कहना है कि सेल्फी लेने के दौरान हो रही मौत को रोकने के लिए हमने इस ऐप को बनाया है। हमारी कोशिश है कि ऐसे दुर्घटना आगे न हो। उन्होंने कहा कि सेल्फी लेने के दौरान होने वाले हादसे और खतरे के प्रति यह लोगों को आगाह करेगा। उदाहरण के तौर पर, अगर आप रेलवे के पटरी पर है और कोई ट्रेन आने वाली है तो ये आपको एक नोचिफिकेशन देगा जिसके जरिए आपको संकेत मिलेगा कि असुरक्षित है और सतर्क हो जाना जाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो