जानें GB Whatsapp और Whatsapp में क्या है अंतर, कैसे करेंगे इस्तेमाल

  • GB Whatsapp vs Whatsapp में अंतर
  • GB Whatsapp यूज करने का आसान तरीका

By: Pratima Tripathi

Published: 30 May 2020, 03:55 PM IST

नई दिल्ली। दुनियाभर में लोग Whatsapp का इस्तेमाल करते है, लेकिन क्या कभी GB Whatsapp 2020 के बारे में सुनना है और जानते हैं कि इस ऐप और Original Whatsapp में क्या अंतर है। चलिए आज हम इन दोनों ऐप के बारे में आपको बताते है, जिससे की इस्तेमाल करने में आसानी हो। GB Whatsapp मैसेजिंग ऐप है जो Whatsapp का नया Version है। इन दोनों में जो सबसे बड़ा अंतर है वो ये कि Whatsapp से ज्यादा फीचर आपको जीबी व्हाट्सऐप ( GB Whatsapp Web ) में मिलते है।

जीबी व्हाट्सऐप में भी Whatsapp की तरह ही किसी को मैसेज, फोटो, Audio-video और File शेयर कर सकते हैं। साथ ही इस ऐप की मदद से भी Group Chat कर सकते है। Gb Whatsapp को लोग Ogmods ऐप के नाम से भी जानते हैं। इस ऐप में 600 Contact का Broadcast बना सकते हैं, जबकि ऑरिजनल व्हाट्सऐप में सिर्फ 250 लोगों का ही Broadcast बना सकता है।

Google Sodar Tool सोशल डिस्टेंसिंग बनाने में करेगा मदद, जानें कैसे

इसमें एक साथ 90 फोटो शेयर कर सकते है, जबकि नॉर्मल व्हाट्सऐप में इससे कम लिमिट है। इसके अलावा इसमें Specific Contact के लिए Last Seen भी छूपा सकते हैं। Gb Whatsapp में आपको अलग-अलग कलर थीम मिलेंगे। इसके अलावा Message Notification के लिए 16 नए Icon यूज कर सकते हैं।

गौरतलब है कि हाल ही में व्हाट्सऐप की तरफ से वेरिफिकेशन कोड शेयर करने से मना किया गया है। इस कोड का इस्तेमाल यूजर की पहचान करने और नए डिवाइस में व्हाट्सऐप अकाउंट को बनाने के दौरान किया जाता है। ताकि यूजर्स के अकाउंट का गलत इस्तेमाल न हो सके। ध्यान रहे कि व्हाट्सऐप ऐप की तरफ से यूजर्स को डायरेक्ट कोई मैसेज नहीं सेंड किया जाता है। अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आता है तो गलती से भी अपना वेरिफेकशन कोड दूसरे को शेयर न करें।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned