scriptXiaomi ने अपने Mi Pay पेमेंट ऐप को भारत में किया लॉन्च, जानें ऑफर्स | Xiaomi Mi Pay payment app launched in India | Patrika News

Xiaomi ने अपने Mi Pay पेमेंट ऐप को भारत में किया लॉन्च, जानें ऑफर्स

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 09:49:51 am

Submitted by:

Vishal Upadhayay

चीन के बाद Xiaomi ने भारत में Mi Pay ऐप को किया लॉन्च
इस ऐप के जरिए रीचार्ज और बिल भुगतान किया जा सकता है
Xiaomi Mi Pay ऐप UPI बेस्ड है

xiaomi

Xiaomi ने अपने Mi Pay पेमेंट ऐप को भारत में किया लॉन्च, जानें ऑफर्स

नई दिल्ली: चाइना की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी Xiaomi ने भारत में अपने Mi Pay पेमेंट ऐप को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस ऐप को Redmi Go स्मार्टफोन के लॉन्च इवेंट के दैरान ही पेश किया है। सबसे पहले इस ऐप को चीन में लॉन्च किया गया था जिसके बाद अब भारत ऐसा देश है जहां इसे लॉन्च किया गया है। शाओमी के इस पेमेंट ऐप के लिए आईआईसीआई (ICICI) बैंक पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर का काम करेगी। इस पेमेंट ऐप को नेशनल पेमेंट्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) द्वारा अप्रूव भी किया जा चुका है। यह ऐप पेमेंट सर्विस यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) बेस्ड है। मतलब की यह ऐप google pay और PhonePe की तरह ही काम करेगा।
इस ऐप के जरिए यूजर्स पैसे ट्रांसफर करने के अलावा रीचार्ज और बिल भुगतान कर सकते हैं। इस ऐप को इस्तेमाल करना आसान है और आपके फोन नंबर से ये अकाउंट डीटेल्स फेच कर लेता है। कंपनी ने Mi Pay यूजर्स के लिए Redmi Note 7 और Mi TV जीतने का ऑफर भी उपलब्ध कराया है। इस ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को इस ऐप को इस्तेमाल में लाना होगा। यूजर्स Mi Pay यूज करने के लिए MIUI के नए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं जिसे भारत में उपलब्ध करा दिया गया है।
इस ऐप को लेकर कंपनी ने जानकारी दी है कि इसे जल्द ही Mi ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, यूजर्स इस ऐप को एसएमएस (SMS) के जरिए इस्तेमाल में ला सकते हैं। साथ ही इसे कॉन्टैक्ट ऐप्लिकेशन के जरिए भी सेंड किया जा सकता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि सिर्फ शाओमी के स्मार्टफोन यूजर्स ही इस ऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे डाउनलोड नहीं किया जा सकता है। इस ऐप में QR कोड का ऑप्शन दिया गया है जिसे स्कैन करके पेमेंट किए जा सकते हैं। इससे मनी सेंड और रिक्वेस्ट किया जा सकता है। इसका यूजर इंटरफेस कंपनी ने सिंपल रखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो