8 जून को Blackberry key 2 होगा लॉन्च, डुअल रियर कैमरे के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

Blackberry अपने नए स्मार्टफोन Blackberry key 2 को शुक्रवार यानी 8 जून को लॉन्च करने जा रहा है। पिछले साल कंपनी ने key 1 को उतारा था।

By: Pratima Tripathi

Published: 07 Jun 2018, 10:58 AM IST

नई दिल्ली: Blackberry अपने नए स्मार्टफोन blackberry key 2 को शुक्रवार यानी 8 जून को लॉन्च करने जा रहा है। पिछले साल कंपनी ने key 1 को उतारा था। रिपोर्ट के मुताबिक इसे चीन में लॉन्च किया जा रहा है। वहीं लॉन्चिंग से पहले इस फोन का डिजाइन और फीचर्स लीक हो गया है।

यह भी पढ़ें- Trip के दौरान अपने मोबाइल में जरूर रखें ये Apps, नहीं तो हो जाएगी दिक्कत

रिपोर्ट के मुताबिक , Blackberry key 2 में 4.5 इंच की डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 3:2 है। इसमें क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर है। Blackberry key 2 को 6 जीबी रैम में उतारा जाएगा । इसे 64GB इंटरनल मेमोरी और 128GB इंटरनल मेमोरी के वेरिएंट में उतारा जाएगा। जरूतर पड़ने पर एसडी कार्ड के जरिए मेमोरी को 256जीबी तक बढ़ा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Amazon की 5वीं सालगिरह पर जबरदस्त कैशबैक ऑफर, ऐसे उठाएं फायदा

फोटोग्राफी के लिए फोन में बैक में दो कैमरे दिए गए हैं, जो 12+12 मेगापिक्सल का है। वहीं सेल्फी के लिए एलईडी लाइट के साथ 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।इस फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जाएगा और पावर के लिए 3500Mah की बैटरी दी जाएगी, जो फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। वही 3.5mm का हैडफोन जैक मिलेगा। Blackberry KEY2 की कीमत और बिक्री कब से होगी इसकी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। यह फोन एंड्रॉयड ओरियो 8.1 पर काम करता है।

गौरतलब है कि काफी लंबे समय से lackberry KEY2 का इंतजार किया जा रहा था, जो कल खत्म हो जाएगा।इससे पहले Blackberry KEYone को 2017 में 39,900 रुपये में लॉन्च किया गया था। इसमें 4.5 इंच की डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1620×1080 पिक्सल है। स्क्रीन के नीचे कंपनी ने कीबोर्ड दिया था। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 625 SoC है। वहीं इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

बता दें कि इवान ब्लास ने एट कक ट्वीरके Blackberry key 2 के फीचर से जुड़ी जानकारी साझा की है।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned