सावधान! बाजार में बिक रहे हैं Samsung के इन स्मार्टफोन्स के फेक वर्जन, खरीदते समय रहें सतर्क

  • एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की इस आगामी सीरीज के गैलेक्सी एस21 प्लस और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा स्मार्टफोन के फेक वर्जन बाजार में आ चुके हैं।
  • सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज के इन फेक वर्जन की तस्वीरों में इनका डिजाइन पहले लीक हुए रेंडर डिजाइन से मिलता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 07 Jan 2021, 08:09 PM IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) की आगामी सीरीज Galaxy S21 अभी लॉन्च नहीं की गई है। हालांकि सैमसंग के इस स्मार्टफोन सीरीज पिछले कई दिनों से चर्चा में है। लॉन्च से पहले ही सैमसंग की इस सीरीज के स्मार्टफोन के फेक वर्जन बाजार में आ गए है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग की इस आगामी सीरीज के गैलेक्सी एस21 प्लस (Galaxy S21 +) और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा (Galaxy S21 Ultra) स्मार्टफोन के फेक वर्जन (Fake Version) बाजार में आ चुके हैं। आईफेंग की रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग के इन दोनों आगामी स्मार्टफोन्स के फेक वर्जन बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। इस रिपोर्ट में गैलेक्सी एस21 प्लस और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा के फेक वर्जन की तस्वीरें भी शेयर की गई हैं।

ऐसा है फेक वर्जन का डिजाइन
रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एस21 सीरीज के इन फेक वर्जन की तस्वीरों में इनका डिजाइन पहले लीक हुए रेंडर डिजाइन से मिलता है। बता दें कि सैमसंग की इस आगामी एस21 सीरीज के फीचर्स से लेकर डिजाइन तक जानकारियां पहले ही ऑनलाइन लीक हो चुकी हैं वहीं सैमसंग के अपकमिंग गैलेक्सी एस21 प्लस और गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा स्मार्टफोन का डिजाइन फेक डिवाइसेस से मिलता जुलता रह सकता है।

14 जनवरी को लॉन्च होगी सीरीज
बता दें कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स अपनी गैलेक्सी एस21 स्मार्टफोन सीरीज 14 जनवरी को लॉन्च करेगी। यह सीरीज सुबह दस बजे (ईस्टर्न स्टैनडर्ड टाइम) ‘वेलकम टू द एवरीडे एपिक’ की थीम के तहत गैलेक्सी अनपैक्ड ऑनलाइन इवेंट में पेश की जाएगी। समारोह के लिए अपने आमंत्रण में सैमसंग ने कहा कि पिछले कुछ सालों में मोबाइल टेक्नोलॉजी का स्थान लोगों की जिंदगी में काफी अहम हो गया है। लोग इसके सहारे दूर से बैठकर ऑफिस वगैरह का काम कर रहे हैं, घर में इस पर अपना अधिक से अधिक समय बिता रहे हैं। जिंदगी की महत्वपूर्ण चीजों में मोबाइल के शामिल होने के इस बदलाव से यह अब एक असाधारण अनुभव के साथ जरूरत में तब्दील हो गया है।

यह भी पढ़ें-लॉन्च से पहले हुआ Samsung Galaxy Buds Pro की कीमतों लेकर यह खुलासा, आप भी जानें

samsung_2.png

फीचर्स
सैमसंग की ओर से अपने आगामी गैलेक्सी एस21 सीरीज को बिक्सबी वॉयस के साथ पेश करने की बात कही जा रही है, जो कि एक बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, गैलेक्सी एस21 सीरीज में वन यूआई के रनिंग वर्जन 3.1 को लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, जैसे कि गैलेक्सी एस20 और गैलेक्सी एस10 क्रमशः वन यूआई 2.1 और वन यूआई 1.1 पर रन करता है।

यह भी पढ़ें-ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च हुआ Huawei Enjoy 20 SE, जानें कीमत व अन्य फीचर्स के बारे में

बायोमेट्रिक वॉयस-अनलॉक फीचर
गैलेक्सी एस21 में विशेषतौर पर कुछ नए फीचर्स भी शामिल किए जाएंगे, जिसमें से एक होगा बिक्सबी वॉयस। यह डिवाइस को अनलॉक करने के लिए उपयोग किया जाने वाला एक बायोमेट्रिक पद्धति है। इसके पिछले वर्जन में हाय बिक्सबी कहकर यूजर्स अपने डिवाइस को अनलॉक कर सकते थे, तो हो सकता है कि यूजर्स नए संस्करण के साथ भी अपने डिवाइस को इसी तरह से अनलॉक करे।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned