scriptJio दिवाली पर अपने यूजर्स को देगा GigaFiber के प्लान का तोहफा, 3 महीने के लिए मिलेगा सबकुछ फ्री | GigaFiber plan will launch on diwali | Patrika News

Jio दिवाली पर अपने यूजर्स को देगा GigaFiber के प्लान का तोहफा, 3 महीने के लिए मिलेगा सबकुछ फ्री

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2018 05:07:09 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Reliance Jio की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber शुरू कर रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

gigafiber

Jio दिवाली पर अपने यूजर्स को देगा GigaFiber के प्लान का तोहफा, 3 महीने के लिए मिलेगा सबकुछ फ्री

नई दिल्ली: Reliance Jio की ब्रॉडबैंड सर्विस Jio GigaFiber शुरू कर रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। वहीं अब खबर आ रही है कि इस सर्विस के लिए प्लान का ऐलान दिवाली पर किया जाएगा। हालांकि अभी तक यह कहा जा रहा है कि Jio GigaFiber का शुरूआती प्लान 500 रुपये से शुरू होगा। लेकिन दिवाली को जियो की तरफ से प्लान का ऐलान करने के बाद इन सब अफवाहों पर भी विराम लग जाएगा।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अपनी इस नई सर्विस को सबसे पहले 1100 शहरों में शुरू करेगी। इसके लिए तैयारी तेज कर दी गयी है। इसके साथ ही खबर यह भी है कि सर्विस को कब शुरू किया जाएगा इसकी भी जानकारी दिवाली तक दे दी जाएगी। माना जा रहा है कि कंपनी जियो सिम की तरह इस सर्विस के भी शुरुआत में अपने यूजर्स को 3 महीने के लिए फ्री डाटा सेवा देगी। यानी कंपनी ब्रॉडबैंड सर्विस में भी यह ऑफर देकर अपने ग्राहकों को लुभाने की तैयारी में है। साथ ही कहा जा रहा है कि अगर यूजर्स की संख्या बढ़ती है तो यह ऑफर तीन महीने के लिए और बढ़ा दिया जाएगा।
जानिए प्रीव्यू ऑफर में क्या है?

कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक यूजर्स को इसमें 100 Mbps की इंटरनेट स्पीड और हर दिन 100 जीबी डेटा दिया जाएगा। अगर 100 जीबी डाटा खत्म हो जाता है तो यूजर्स को फ्री में एडिशनल डाटा भी लाभ मिलेगा। इसे डाटा टॉप-अप के जरिए यूजर्स के अकाउंट में 40 जीबी डाटा जोड़ा जाएगा। लेकिन इसके बाद भी अगर यूजर्स को अतिरिक्त डाटा चाहिए तो टॉप-अप के जरिए एक महीने में 25 बार डाटा जोड़ सकते हैं। कुल मिलाकर 1.1 टीबी डाटा फ्री में मिलेगा। हालांकि इस ऑफर को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ साफ नहीं कहा गया है।
यह भी पढ़ें

Whatsapp के दिग्गज भी नहीं जानते होंगे ये फीचर्स, देखें आपको हैं कितने पता

बता दें कि गीगा फाइबर सर्विस के प्रीव्यू ऑफर के लिए आपको 4,500 रुपए चुकाने पड़ेंगे। यानी अगर कोई यूजर इस सर्विस को बंद कराता है तो उसे उसके पैसे वापस कर दिए जाएंगे। बता दें कि यह पैसा तभी वापस मिलेगा जब कपंनी का सेटटॉप बॉक्स पूरी तरह सुरक्षित और अच्छी कंडीशन में होगा। इतना ही नहीं जियो गीगा फाइबर के साथ जियो गीगा टीवी और स्मार्ट होम जैसी सर्विसेस फ्री में मिलेगी। रिपोर्ट की माने तो इस ऑफर में यूजर्स को 100 MBPS अपलोड और डाउनलोड स्पीड के साथ 100 जीबी मुफ्त डेटा मिलेगा। बता दें कि कंनी का लक्ष्य है कि वो इस सर्विस के जरिए देश के 5 करोड़ लोगों से जुड़े। बता दें कि BSNL भारत की पहले नंबर की कंपनी है, जिसके 10 करोड़ से ज्यादा ब्रॉडबैंड यूजर्स हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो