scriptWhatsapp के दिग्गज भी नहीं जानते होंगे ये फीचर्स, देखें आपको हैं कितने पता | know all the hidden features of whatsapp | Patrika News

Whatsapp के दिग्गज भी नहीं जानते होंगे ये फीचर्स, देखें आपको हैं कितने पता

locationनई दिल्लीPublished: Oct 12, 2018 04:18:24 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Whatsapp मैसेजिंग ऐप का सभी लोग इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि कंपनी अपने यूजर्स को और सुविधा देने के लिए हर दिन नए फीचर ला रही है।

whatsapp

Whatsapp के दिग्गज भी नहीं जानते होंगे ये फीचर्स, देखें आपको हैं कितने पता

नई दिल्ली: WhatsApp मैसेजिंग ऐप का सभी लोग इस्तेमाल करते हैं और यही वजह है कि कंपनी अपने यूजर्स को और सुविधा देने के लिए हर दिन नए फीचर पेश कर रही है। लेकिन क्या आपको एक ऐसी ट्रिक पता है, जिसे जानकर आप ग्रुप के हीरो बन सकते हैं। नहीं न तो चलिए आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताएंगे जिसके जरिए आप व्हाट्सऐप के बादशाह बन जाएंगे और इन दिनों लॉन्च हुए इन फीचर से भी रूबरू हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

अगले 48 घंटे के लिए बंद हो रहा Internet, जानें वजह और बचने के उपाय

सबसे पहले बात करते हैं Whatsapp के ब्लू टिक की। इसके लिए आपको व्हाट्सएप की सेटिंग में थोड़ा सा बदलाव करना होगा, जिसके बाद आप बिना ब्लू टिक के ही लोगों के मौसेज पढ़ सकते हैं। इसके लिए सेटिंग में जाकर रीड रिसीप्ट के ऑप्शन को डिसेब्ल करना होगा। इसके बाद अगर आप किसी का भी मैसेज पड़ते हैं तो उसे नहीं पता चलेगा कि आपने मैसेज पढ़ा भी है। लेकिन ध्यान रहें कि आपके द्वारा भेजे मैसेज पर भी ब्लू टीक नहीं होगा।
यह भी पढ़ें

Diwali Carnival Sale: ईयरफोन के साथ आधे दाम में मिल रहा है Vivo का स्मार्टफोन, जानिए अन्य ऑफर

अब बात करते हैं स्टेटस की तो अगर आप किसी दूसरे का स्टेटस जानना चाहते हैं तो इसके लिए फोन में फाइल मैनेजर में जाना होगा। फिर वहां आपको व्हाट्सएप स्टोरेज में जाकर हिडेन फाइल फीचर को डिसेबल करना होगा। इसके दौरान आपको नया फोल्डर दिखेगा, जिसमें आपके देखे गए स्टेटस डाउनलोड हुए होंगे। ऐसे आप किसी के भी स्टेटस को अपना बना सकते हैं फिर वो वीडियो हो या फोटो। गौरतलब है कि हाल के दिनों में Whatsapp ने अपने फीचर में कई बदलाव किए हैं ताकि यूजर्स को ऐप यूज करने में अपनी सुरक्षा का भी अनुभव होता रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो