scriptटचस्क्रीन साफ करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, मोबाइल दिखेगा हमेशा नया | how to clean mobile phone touch screen | Patrika News

टचस्क्रीन साफ करने से पहले इन बातों का रखें ध्यान, मोबाइल दिखेगा हमेशा नया

locationनई दिल्लीPublished: Nov 19, 2018 11:12:23 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

टचस्क्रीन मोबाइल, टैब और टीवी का क्रेज इन दिनों लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है, लेकिन यह जरा सा भी गंदा हो जाए तो बेकार लगने लगता है।

mobile

टचस्क्रीन को ऐसे चमकाएं, पुराना लगने वाला मोबाइल और टैब हो जाएगा नया

नई दिल्ली: टचस्क्रीन मोबाइल, टैब और टीवी का क्रेज इन दिनों लोगों के सर चढ़कर बोल रहा है, लेकिन यह जरा सा भी गंदा हो जाए तो बेकार लगने लगता है। ऐसे में इसकी सफाई का ध्यान रखा भी बहुत जरूरी है, क्योंकि गंदी स्क्रीन पर कुछ भी देख पाना अच्छा नहीं लगता है। इसके अलावा हाथ भी गंदा हो जाता है। लेकिन आज हम आपको टिप्स देंगे कि कैसे अपने मोबाइल के स्क्रीन को साफ सुथरा रख सकते हैं।
यह भी पढ़ें

मात्र 316 रुपये में Realme 2 को आज खरीदने का मौका, जानिए ऑफर

अपनी मोबाइल, टीवी और टैब की गंदी स्क्रीन को साफ करते समय उसपर हाथ का ज्यादा दबाव न डालें ताकि स्क्रीन खराब होने से बच सकें। बता दें कि डिस्प्ले को साफ करने के लिए बाजार में कई तरह के लिक्विड प्रॉडक्ट्स मिलते हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन की स्क्रीन को आसानी से हल्के हाथ से साफ कर सकते हैं। ध्यान रहे कि जब भी स्क्रीन की सफाई करें तो कपड़े को स्क्रीन पर नीचे से ऊपर या ऊपर से नीचे की तरफ न साफ करें। क्योंकि इससे स्क्रीन में नमी जाने का खतरा बना रहता है। बल्की कपड़े को स्क्रीन के ऊपर गोल-गोल घुमाकर साफ करें। इससे फोन आसानी से साफ हो जाएगा और स्क्रीन में भी कोई दिक्कत नहीं आएगी।
स्मार्टफोन या टैब की टचस्क्रीन को साफ करने के लिए माइक्रोफाइबर कपड़े का यूज करें क्योंकि यह काफी मुलायम होता है और इससे डिस्प्ले पर स्क्रैच भी नहीं आती है। एक बात का अक्सर ध्यान दें कि जब भी आप दुकान पर स्क्रीन गार्ड लगवाने जाते है तो दुकानदार माइक्रोफाइबर कपड़ा का ही इस्तेमाल करें। नहीं तो स्क्रीन पर स्क्रैच आ जाएगा और गंदा दिखने लगेगा। इससे आपका टच स्क्रीन भी अच्छे से काम नहीं करेंगा। इसके अलावा टूथ पेस्ट के जरिए भी अपने डिस्प्ले को साफ कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो