Google Assistant के जरिए भेज सकते हैं Whatsapp मैसेज

Google Assistant के जरिए करें Whatsapp मैसेज

मैसेज सेंड करने के लिए फोन में Google App जरूरी

 

By: Pratima Tripathi

Published: 01 Jul 2019, 11:45 AM IST

नई दिल्ली: दुनियाभर में WhatsApp यूजर्स है लेकिन क्या आपको पता है कि google assistant के जरिए आप व्हाट्सऐप मैसेज कर सकते है नहीं ना... चलिए आज हम आपको एस ऐसे फीचर के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप गूगल सर्च से Whatsapp मैसेज कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपको अपने smartphone ( स्मार्टफोन ) में गूगल ऐप ( Google app ) डाउनलोड करना होगा।

यह भी पढ़ें- 3 जुलाई को LG W10 और W30 की पहली फ्लैश सेल, 4,950 रुपये का मिलेगा कैशबैक

Google App में सर्च बार में जाकर WhatsApp टाइप करें। इसके बाद आपको सबसे ऊपर Send a WhatsApp message का ऑप्शन मिलेगा, जहां Send a WhatsApp message के नीचे To और Message का विकल्प मिलेगा। To में जाकर आपने जिसे मैसेज करना है उसके कॉन्टैक्ट को सेलेक्ट करें और फिर Message में जाकर मैसेज टाइप करके सेंड आइकॉन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही मैसेज उस WhatsApp यूजर को चला जाएगा। यानी WhatsApp मैसेज भेजने के लिए ऐप ओपन करने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- 6,000 रुपये से कम कीमत में खरीदें Redmi, Realme और Coolpad के शानदार Smartphone, देखिए फीचर्स

ये फीचर का फायदा सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स को ही मिलेगा, क्योंकि आईफोन में ये फीचर काम नहीं कर रहा है। बता दें कि इस गूगल के इस फीचर का लाभ लेने के लिए आपके स्मार्टफोन में whatsapp लॉगिंग होना जरूरी है।ताकि गूगल सर्च बार यूज करके व्हाट्सऐप पर मैसेज सेंड कर सकें। ध्यान रहे कि Google Assistant के जरिए WhatsApp मैसेज भेजने के लिए Ok Google या फिर Hey Google बोलना होगा, जिसके बाद Send WhatsApp message का कमांड गूगल आपको देगा।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned