scriptपासवर्ड न जानने के बाद भी 1 मिनट में Smartphone को करें अनलॉक, फॉलों करें ये स्टेप | how to unlock mobile password | Patrika News

पासवर्ड न जानने के बाद भी 1 मिनट में Smartphone को करें अनलॉक, फॉलों करें ये स्टेप

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2019 01:28:12 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

आज हम आपको एक ऐसी टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप एक मिनट अपने Smartphone को 1 मिनट में अनलॉक कर सकते हैं।

password

पासवर्ड न जानने के बाद भी 1 मिनट में Smartphone को करें अनलॉक, फॉलों करें ये स्टेप

नई दिल्ली: smartphone का इस्तेमाल सभी लोग करते हैं, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हम अपने फोन का पासवर्ड भूल जाते हैं और फिर परेशान होना पड़ता है। ऐसे में अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं क्योंकि आज हम आपको एक ऐसी टिप्स देंगे जिसकी मदद से आप एक मिनट अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं।
इन 3 सिंपल तरीकों से फोन करें अनलॉक

अक्सर ऐसा होता है कि स्मार्टफोन का पासवर्ड याद नहीं होता और हम कोई भी पासवर्ड डालकर यह देखते हैं कि शायद खुल जाए। ऐसे में होता है कि इस दौरान Forgot Pattern या Forgot passwod का एक ऑप्शन दिखाई देता है, जिसपर क्लिक करें और फिर इसमें अपने गूगल अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड एंटर करके साईन इन करें। इसके बाद इसमें नया पासवर्ड डालकर फोन को अनलॉक करें।
इसके अलावा अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में एंड्रॉइड डाटा रिकवरी सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करें और फिर अपने मेन विंडो में अनलॉक पर क्लिक करें। इसके बाद फोन यूएसबी (USB) केबल की मदद से करें लैपटॉप या फिर कंप्यूटर के कनेक्ट करें। इस दौरान कई स्टेप आपको दिखाई देंगे,जिसे फॉलो करके अपने स्मार्टफोन को मिनटों में अनलॉक कर सकते हैं।
इस स्टेप को भी फॉलो करके फोन को अनलॉक कर सकते हैं हालांकि इस दौरान फोन का पूरा डेटा (गाना व फोटो) पूरी तरह से डिलीट हो जाएगा। अगर डेटा को नहीं रखना चाहते हैं तो इस स्टेप के जरिए भी मिनटों में अपने फोन को अनलॉक कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले फोन को ऑफ कर लें, इसक बाद वॉल्यूम डाउन बटन और पावर बटन को एक साथ कुछ सेकंड्स के लिए दबा कर रखें। इसके बाद रिकवरी मोड में एंटर करें। इसके बाद आपको Yes, delete all user data को सिलेक्ट करें और फिर फोन को रीबूट कर लें। इसके बाद फोन अनलॉक हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो