iphone 13 की चर्चा तेज, सामने आई इस फोन से जुड़ी ये महत्वपूर्ण डिटेल्स

  • रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 की तरह आईफोन 13 सीरीज के तहत भी 4 मॉडल लॉन्च किए जाएंगे।
  • आईफोन 13 सीरीज के मॉडल की डिस्प्ले से जुड़ी डिटेल्स भी सामने आईं।

By: Mahendra Yadav

Published: 02 Jan 2021, 08:49 PM IST

आईफोन (iphone) निर्माता कंपनी एप्पल (Apple) के प्रोडक्ट्स का लोगों को इंतजार रहता है। 2020 में आईफोन 12 सीरीज (iphone 12 series) की चर्चा रही। हालांकि कोरोना की वजह से आईफोन 12 सीरीज की लॉन्चिंग में देरी हुई। अब आईफोन 13 (iphone 13) की चर्चाएं तेज हो गई हैं। साथ ही आईफोन 13 से जुड़ी डिटेल्स (iphone 13 details) भी सामने आने लगी हैं। आईफोन 13 के कुछ फीचर्स भी सामने आए हैं।

एक ताजा लीक रिपोर्ट के अनुसार आईफोन 13 सीरीज के तहत एप्पल 4 मॉडल लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

आईफोन 13 में ऐसी हो सकती है डिस्प्ले
लीक रिपोर्ट की मानें तो एप्पल 13 सीरीज के तहत कंपनी आईफोन 13, आईफोन 13 मिनी, आईफोन 13 प्रो और आईफोन 13 प्रो मैक्स मॉडल लॉन्च कर सकती है। बताया जा रहा है कि इन आईफोन 13 सीरीज को एप्पल सितंबर माह में लॉन्च कर सकती है। इस फोन की डिस्प्ले से जुड़ी जानकारियां भी सामने आई हैं। रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 13 में कंपनी 5.4 इंच की ओलेड डिस्प्ले दे सकती है। वहीं आईफोन 13 में 6.1 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। वहीं आईफोन 13 प्रो को 6.1 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है। वहीं आईफोन 13 प्रो मैक्स में 6.7 इंच की डिस्प्ले दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें-Apple iphone 12 Pro की डिमांड अभी काफी ज्यादा रहेगी, यह है वजह

कम होगा नॉच का साइज
रिपोर्ट मेें बताया गयाहै कि आईफोन 13 में नॉच का साइज कम किया जा सकता है, जिससे स्क्रीन का साइज बढ़ेगी। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि नॉच का साइज आईफोन 13 में कम किया जाएगा या फिर सभी मॉडल्स में कम किया जाएगा।

बता दें कि पिछले दिनों एप्पल के मशहूर एनालिस्ट मिंग-ची कुओ ने दावा किया था कि नेक्स्ट जेनरेशन आईफोन 13 का बड़े पैमाने पर उत्पादन निर्धारित कार्यक्रम के अनुरूप होगा और इस साल की तरह इसमें देरी नहीं की जाएगी। एनालिस्ट के मुताबिक, अगर आईफोन 13 का प्रोडक्शन की शुरुआत अगले साल गर्मी में होती है, तो एप्पल निर्धारित समयानुसार इसे सितंबर में लॉन्च कर देगा।

यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

कैमरा टेक्नोलॉजी में होगा सुधार
रिपोर्ट के अनुसार, आईफोन 12 की ही तरह आईफोन 13 के भी चार मॉडल होंगे, लेकिन इसकी कैमरा टेक्नोलॉजी में कुछ सुधार लाया जाएगा। इसमें अल्ट्रा वाइड सेंसर और ऑटोफोकस के साथ एफ/1.8एपर्चर, 6पी लेंस अपग्रेड किए जाएंगे। इस वक्त आईफोन 12 के सभी मॉडलों में एफ/2.4 एपर्चर, 5पी (फाइव-एलमेंट लेंस) और फिक्स्ड फोकस के साथ अल्ट्रा वाइड सेंसर है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned