Apple iphone 12 Pro की डिमांड अभी काफी ज्यादा रहेगी, यह है वजह

  • जेपी मॉर्गन के विश्लेषक समिक चटर्जी ने कहा है कि आईफोन 12 सीरीज के लिए यह एक अहम समय है।
  • इससे पहले की रिपोर्ट्स में उल्लेख किया गया था कि आईफोन 12 की लॉन्चिंग में देरी होने के चलते आईफोन की बिक्री में कुछ कमी आई है।

By: Mahendra Yadav

Published: 01 Jan 2021, 04:55 PM IST

इंडस्ट्री के कई विशेषज्ञों द्वारा आईफोन 12 (iphone 12) पर अपनी बाजी लगाए जाने के बीच ही जेपी मॉर्गन ने यह कह दिया है कि आईफोन 12 प्रो (iphone 12 Pro) की मांग अब भी काफी अधिक है। बता दें कि इससे पहले की रिपोर्ट्स में उल्लेख किया गया था कि आईफोन 12 की लॉन्चिंग में देरी होने के चलते आईफोन की बिक्री में कुछ कमी आई है।

हालांकि पिछले महीने काउंटरपॉइंट रिसर्च की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि एप्पल द्वारा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही (अक्टूबर से दिसम्बर की अवधि) में बिक्री के क्षेत्र में अपने पहले के रिकॉर्डस को तोड़ने की संभावना है, क्योंकि आईफोन 12 की शिपमेंट में आईफोन के अन्य सभी मॉडलों के मुकाबले 21 फीसदी का इजाफा हुआ है।

आगामी 20 दिनों तक बनी रहेगी डिमांड
अब जेपी मॉर्गन के विश्लेषक समिक चटर्जी ने कहा है कि आईफोन 12 सीरीज के लिए यह एक अहम समय है क्योंकि एक ही हफ्ते के अंदर ग्राहकों के सामने अधिकतम मॉडल पेश कर दिए जाएंगे। हालांकि उम्मीद यही है कि आईफोन 12 प्रो की मांग अभी और आगामी 20 दिनों तक काफी अधिक बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें-नए साल में लॉन्च होगा सोने से बना Apple Airpods max, कीमत जानक उड़ जाएंगे होश

iphone_12_pro_2.png

आईफोन 12 की काफी डिमांड
हाल ही रिसर्च फर्म काउंटरप्वाइंट ने एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में दुनिया के टॉप 10, 5जी स्मार्टफोन्स के बारे में जानकारी दी गई है। इस रिपोर्ट के अनुसार एप्पल का आईफोन 12 इस लिस्ट में नंबर 1 पर है। बता दें कि आईफोन 12 की काफी डिमांड है और इसी वजह से यह दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला 5जी स्मार्टफोन बन गया है। आईफोन 12 ने यह कमाल मात्र 2 सप्ताह में किया।

यह भी पढ़ें-भारत में जल्द लॉन्च होगा Samsung Galaxy M12, डिटेल्स हुईं लीक, मिल सकते हैं ऐसे फीचर्स

सेल शुरू होने के दो सप्ताह में ही बनाया रिकॉर्ड
रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर माह में ही आईफोन 12 की हिस्सेदारी 5जी स्मार्टफोन मार्केट में 16 फीसदी हो गई है। लॉन्चिंग के बाद जब आईफोन 12 की बिक्री शुरू हुई तो इसने मात्र दो सप्ताह में ही सबसे ज्यादा बिकने वाला 5जी स्मार्टफोन बन गया। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आईफोन 12 प्रो है। बताया जा रहा है कि आईफोन 12 प्रो की हिस्सेदारी 8 फीसदी हो गई है। आईफोन ने बिक्री के मामले में सैमसंग को भी पछाड दिया है। सैमसंग का 5जी स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 20 अल्ट्रा 5जी तीसरे नंबर पर है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned