scriptNokia 9 PureView: दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन कल भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत | Nokia 9 PureView will launch on June 6 | Patrika News

Nokia 9 PureView: दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन कल भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2019 04:29:16 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

6 जून को Nokia 9 PureView होगा लॉन्च
फोटोग्राफी के लिए मिलेंगे 6 कैमरे
Nokia 1 Plus को भी किया जा सकता है पेश

nokia 9 pureview

Nokia 9 PureView: दुनिया का पहला 5 रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन कल भारत में होगा लॉन्च, जानिए कीमत

नई दिल्ली: HMD ग्लोबल अपने 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को कल यानी 6 जून को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी इसके फोन के साथ Nokia 1 Plus को भी पेश कर सकती है। इसके लॉन्चिंग इवेंट का आयोजन दिल्ली में सुबह 11.30 बजे किया गया है। Nokia 9 Pureview की बाजार में सीधी टक्कर OnePlus 7 pro , oppo reno 10x zoom और samsung galaxy s10 से देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़ें

Jio, Airtel और Vodafone का बेस्ट प्लान, कीमत 200 रुपये से कम, सबकुछ मिलेगा फ्री

इस स्मार्टफोन की खासियत है कि इसके बैक में 5 कैमरे दिए गए है, जो 12-12 मेगापिक्सल से लैस है। वहीं फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसके सभी कैमरे एफ/1.82 अपर्चर के साथ है। यानी इस फोन में यूजर्स को 6 शानदार कैमरे मिलेंगे। इसकी भारत में कीमत करीब 50,000 रुपये के आस-पास हो सकती है। फिलहाल कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कोई खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें

इस कूलर को कर सकते हैं मोबाइल से कंट्रोल, AC जैसी मिलेगी ठंडक

Nokia 9 Pureview के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.99 इंच की QHD+ pOLED Nokia PureDisPlay डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। फोन की सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। ये स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर काम करता है और इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस हैंडेसट को इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ उतारा गया है।

यह भी पढ़ें

पुराने Mobile के डेटा को मिनटों में करें नए फोन में ट्रांसफर, फॉलों करें ये स्टेप

Nokia 9 PureView को भारत में 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। फोन में पावर लिए 3,320 mAH की बैटरी दी गयी है, जो वायरलेस चार्जिंग को भी सपोर्ट करती है। इसके अलावा फोन में कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल 4G और ड्यूल VoLTE, USB 3.1 Type-C पोर्ट, ब्लूटूथ वी5.0, ड्यूल-बैंड Wifi AC, GPS और NFC जैसे फीचर्स दिए गये हैं। गौरतलब है कि यूजर्स को इस हैंडसेट का काफी दिनों से इंतजार है। ऐसे में इसकी लॉचिंग की खबर यूजर्स को खुश करने वाली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो