scriptYear Ender 2019 : इस साल टॉप 10 की लिस्ट में रहें ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स | Year Ender 2019 : These Are The Top 10 Smartphones of This Year | Patrika News

Year Ender 2019 : इस साल टॉप 10 की लिस्ट में रहें ये बेहतरीन स्मार्टफोन्स

Published: Dec 28, 2019 01:19:43 pm

Submitted by:

Vineet Singh

आपको बता दें कि इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (IDC) ने स्मार्टफोन को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक़ इस साल पहली तिमाही (जनवरी-फरवरी-मार्च) में Redmi 6A सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है।

Top 10 mobile phones

Top 10 mobile phones

नई दिल्ली: भारत में बहुत सी कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स ( smartphones ) की बिक्री कर रही हैं जिन्हें काफी पसंद किया जाता है लेकिन इन स्मार्टफोन्स में से भी 10 ऐसे हैं जिन्हें भज़रतीय स्मार्टफोन ग्राहक जबरदस्त रिस्पॉन्स दे रहे हैं। आपको बता दें कि इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन ( IDC ) ( IDC report ) ने स्मार्टफोन को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है जिसके मुताबिक़ इस साल पहली तिमाही ( जनवरी-फरवरी-मार्च ) में Redmi 6A सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन रहा है। इस दौरान करीब 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर रेडमी नोट 6 प्रो और तीसरे नंबर पर redmi y2 स्मार्टफोन रहा है। आपको बता दें कि शाओमी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर मनु जैन ( manu jain ) ने बताया कि आईडीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2019 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन की लिस्ट में 10 में 7 फोन शाओमी के रहे।
iPhone के हैक होने का खतरा अन्य फोन की तुलना में 167 गुना ज्यादा

IDC के मुताबिक शाओमी ( Xiaomi ) ने इस साल पहली तिमाही में 98 लाख यूनिट्स बेचे हैं वहीं, सैमसंग ( Samsung ) ने साल के पहले क्वॉर्टर में 72 लाख स्मार्टफोन्स की शिपिंग की है। आपको बता दें कि पिछले साल की तुलना में कंपनी ने 4.8 पर्सेंट की गिरावट दर्ज की है और अगर बात करें रियलमी ( Realme ) की तो 66 लाख स्मार्टफोन्स शिप किए। कंपनी का मार्केट शेयर 6 पर्सेंट रहा। रियलमी की बढ़ती पॉप्युलैरिटी शाओमी और सैमसंग के लिए कड़ी चुनौती पेश कर रही है।
सबसे ज्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन की लिस्ट

(1) रिपोर्ट के मुताबिक, 2019 की पहली तिमाही में करीब 30 लाख रेडमी 6A स्मार्टफोन की बिक्री हुई, जिसके साथ इसका मार्केट शेयर 9.5 फीसदी है।
(2) रेडमी नोट 6 प्रो की 15 लाख यूनिट्स की बिक्री के साथ मार्केट शेयर 4.8 फीसदी है।

(3) रेडमी Y2 फोन 12 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री के साथ 3.8 मार्केट शेयर के साथ तीसरे पायदान पर रही।
Asus ROG Phone 2 आज ओपन सेल में बिक्री के लिए उपलब्ध

(4) चौथे नंबर पर सैमसंग गैलेक्सी M20 है.(5) पांचवें पर सैमसंग गैलेक्सी J2 कोर है।

(6) छठें पायदान पर वीवो वी15 प्रो है।
(7) रेडमी 6 प्रो सातवें नंबर पर रहा है।

(8) रेडमी 6 आठवें पर है।

(9) रेडमी नोट 7 नौवें नंबर पर है।

(10) रेडमी गो 10वें पायदान पर रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो