scriptमहागठबंधन होने पर कांग्रेस यहां से लड़ सकती है चुनाव, पार्टी प्रत्‍याशी का नाम चर्चा में आनेे पर उड़ेे भाजपा के होश! | Azharuddin can contest from moradabad from congress in loksabha 2019 | Patrika News
मुरादाबाद

महागठबंधन होने पर कांग्रेस यहां से लड़ सकती है चुनाव, पार्टी प्रत्‍याशी का नाम चर्चा में आनेे पर उड़ेे भाजपा के होश!

ईद पर मुरादाबाद के सियासी गलियारों में तब हलचल मच गई, जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वहां पहुंच गए

मुरादाबादJun 18, 2018 / 04:30 pm

sharad asthana

Modi and shah

महागठबंधन होने पर कांग्रेस यहां से लड़ सकती है चुनाव, पार्टी प्रत्‍याशी का नाम चर्चा में आनेे पर उड़ेे भाजपा के होश!

मुरादाबाद। अगले लोकसभा चुनाव के लिए गुणा-भाग लगना शुरू हो गया है। महागठबंधन होगा या नहीं, इस बारे में तो अभी कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन कुछ सीटों पर लगभग निर्णय होने की चर्चा शुरू हो गई। इन्‍हीं में कुछ पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की सीटें भी हैं। वहीं, इन लड़ने वाले पार्टी उम्‍मीवारों के नाम भी फाइनल बताए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ आज लेंगे बैठक, इन मंत्रियों की छिन सकती है कुर्सी

सियासी गि‍लियारों में मची हलचल

ईद पर मुरादाबाद के सियासी गलियारों में तब हलचल मच गई, जब पूर्व भारतीय क्रिकेटर वहां के लोगों के बीच पहुंच गए। यह यहां से सांसद भी रह चुके हैं और उनकी इस क्षेत्र में अच्‍छी लोकप्रियता है। उन्‍होंने यहां सबके साथ ईद की नमाज भी अदा दी और मुबारकबाद भी दी।
यह भी पढ़ें

इस वजह से दंपतियों को नहीं हो रही संतान, यह है बचने का उपाय

मुरादाबाद पहुंचे अजहर

हम बात कर रहे हैं क्रिकेट टीम के पूर्व भारतीय कप्‍तान मो. अजहरुद्दीन की। ईद से ठीक एक दिन पहले वह हैदराबाद से मुरादाबाद पहुंचे। यहां पहले वह सपा नेताओं से मिले। इसक े बाद ईद वाले दिन उन्‍होंने ईदगाह में नमाज अदा की और लोगों से गले मिलकर मुबारकबाद भी दी। फिर वह कांग्रेसी नेताओं से भी मिले। इतना ही नहीं वे उनके घर तक गए। इस बीच महागठबंधन के सवाल पर वह पॉजिटिव दिखेत्र उनका कहना था कि यह गठबंधन मुल्‍क के फायदे के लिए बना है और इसके परिणाम भी अच्‍छे होंगे।
यह भी पढ़ें

UP Police Constable Recruitment 2018: परीक्षा केंद्रों के बाहर महिलाओं से उतरवा लिया ये, पुरुषों की भी पैंट हुई ढीली

भाजपा सांसद को दी थी शिकस्‍त

वहीं, मो. अजहरुद्दीन के इस तरह अचानक मुरादाबाद आने और उनकी सक्रियता को देखकर कयास लगाए जाने लगे हैं कि वह एक बार फिर से मुरादाबाद से हाथ आजमाएंगे। बताया जा रहा है कि महागठबंधन होने की स्थिति में मुरादाबाद सीट कांग्रेस और संभल व रामपुर सपा के पास जा सकती हैं। इसे देखते हुए भी अजहर का आना यहां से कांग्रेस के मजबूत दावे को दर्शाता है। आपको बता दें कि अजहर ने 19 फरवरी 2009 में कांग्रेस पार्टी ज्‍वाइन की थी। उसी साल वह मुरादाबाद से जीत कर पहली बार संसद पहुंचे थे। उस चुनाव में उन्‍होंने भाजपा के वर्तमान सांसद कुंवर सर्वेश सिंह को बुरी तरह हराया था।
यह भी पढ़ें

UP Police Constable Recruitment 2018: परीक्षा देने आए युवाओं की इस वजह से पैंट हुई ढीली

कई नेताओं की बढ़ी धड़कनें

उधर, अजहर के आने से कई नेताओं की धड़कनें भी बढ़ गई हैं। दरअसल, महागठबंधन की स्थिति में मुरादाबाद लोकसभा सीट कांग्रेस के लिए छोड़े जाने की चर्चाओं से कई सपाइयों ने कांग्रेस में पैठ बनाने की कोशिशें शुरू कर दी थीं। अब पूर्व सांसद अजहरूद्दीन के आने से उनके मंसूबों पर पानी फिरता दिख रहा है।

Hindi News/ Moradabad / महागठबंधन होने पर कांग्रेस यहां से लड़ सकती है चुनाव, पार्टी प्रत्‍याशी का नाम चर्चा में आनेे पर उड़ेे भाजपा के होश!

ट्रेंडिंग वीडियो