scriptमुरादाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश कुमार का निधन, कल संपन्न हुआ था मतदान | BJP candidate from Moradabad Lok Sabha seat Sarvesh Kumar passes away | Patrika News
मुरादाबाद

मुरादाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश कुमार का निधन, कल संपन्न हुआ था मतदान

मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है।

मुरादाबादApr 20, 2024 / 09:32 pm

Aman Kumar Pandey

sarvesh kumar
मुरादाबाद लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का निधन हो गया है। इस सीट पर शुक्रवार 19 अप्रैल यानी बीती कल लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत वोटिंग हुई थी। पेशे से बिजनेसमैन कुंवर सर्वेश कुमार को उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेताओं में से एक माना जाता था। वह ठाकुर जाति से आते है। सांसद बनने से पहले कुंवर सर्वेश कुमार ठाकुरद्वारा विधानसभा सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे। सर्वेश कुमार के बेटे सुशांत सिंह मुरादाबाद लोकसभा में ही आने वाली बढ़ापुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। साल 2014 में कांठ विधानसभा क्षेत्र में हुए लाउडस्पीकर विवाद के मामले में सर्वेश कुमार काफी चर्चा में रहे थे।

कुंवर सर्वेश का राजनीतिक सफर

कुंवर सर्वेश सिंह का जन्म 22 दिसंबर सन 1951 को हुआ था। सर्वेश सिंह ने साल 1991 में पहली बार भाजपा के टिकट पर ठाकुरद्वारा सीट पर विधानसभा चुनाव लड़ा था। इसके बाद वह लगातार 4 बार चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। सर्वेश सिंह 1991 के बाद 1993,1996 और 2002 के विधानसभा चुनाव में लगातार जीत दर्ज की। हालांकि 2007 में उन्हें BSP उम्मीदवार से हार का सामना करना पड़ा था।

बृजभूषण शरण सिंह ने दी श्रद्धांजलि

कैसरगंज सीट से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए X पर लिखा, “मुरादाबाद भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी व पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश जी के निधन की हृदय विदारक सूचना प्राप्त हुई है, ईश्वर से कामना करते हैं, कि उनकी पुण्य आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे तथा इस कठिन परिस्थिति में उनके परिजनों व शुभचिंतको को इस दुःख से उबरने की क्षमता दे।”

Hindi News/ Moradabad / मुरादाबाद सीट से बीजेपी उम्मीदवार सर्वेश कुमार का निधन, कल संपन्न हुआ था मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो