script मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण का रास्ता साफ, दिल्ली से नैनीताल का सफर होगा आसान | Path cleared for widening of Moradabad-Kashipur road | Patrika News

मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण का रास्ता साफ, दिल्ली से नैनीताल का सफर होगा आसान

locationमुरादाबादPublished: Dec 29, 2023 09:49:15 am

Submitted by:

Mohd Danish

Moradabad News: मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण का रास्ता साफ हो गया है। इससे यात्रियों को राहत मिलेगी। दिल्ली से नैनीताल के सफर को रफ्तार मिलेगी इसके साथ यात्रा आसान हो जाएगी।

path-cleared-for-widening-of-moradabad-kashipur-road_2.jpg
Moradabad News Today: मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण का रास्ता साफ हो गया है। चौड़ीकरण से संबंधित सभी प्रारंभिक कार्य पूरे होने के बाद एनएचएआई ने कब्जा लेना शुरू कर दिया है। एसएलओ दफ्तर से भूमि राशि के पोर्टल से मुआवजा वितरण भी शुरू कर दिया गया है। जल्द ही इस मार्ग पर कार्य में गति दिखाई देने लगेगी।
मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग का चौड़ीकरण पूरा होने के बाद दिल्ली से नैनीताल का सफर बेहद आसान हो जाएगा। बहुप्रतीक्षित मुरादाबाद-काशीपुर मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर काफी दिनों से तैयारी चल रही है। इस मार्ग पर मुरादाबाद जिले की सीमा के करीब 39 गांव शामिल हैं, जिन गांवों की जमीन अधिग्रहीत की गई है। इस मार्ग की स्थिति लंबे समय से जर्जर चली आ रही है। इसको लेकर कई बार आंदोलन भी हो चुके हैं।
यह भी पढ़ें

घने कोहरे की चपेट में यूपी, विजिबिलिटी जीरो, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

ठाकुरद्वारा से मुरादाबाद आने-जाने वाले दैनिक यात्री समेत आसपास के तमाम गांवों के लोग समस्या से जूझ रहे थे। इसके साथ ही दिल्ली से नैनीताल और कुमाऊं के लिए सफर बेहद आसान हो जाएगा। चौड़ीकरण प्रारंभिक कार्य शुरू हो गया है। भूमि आधिपत्य अधिकारी किंशुक श्रीवास्तव ने बताया कि एनएचएआई ने अपना कार्य शुरू कर दिया है। जल्द ही कार्य दिखने लगेगा। इस मार्ग के चौड़ीकरण में करीब 427 करोड़ का मुआवजा किसानों को वितरित होगा। दस करोड़ रुपये खातों में ट्रांसफर हो चुके हैं। 25 फाइलें कतार में हैं।
आंकड़े
-427 करोड़ रुपये का बंटेगा मुआवजा
-10 करोड़ रुपये का भुगतान किया जा चुका
-25 किसानों के खाते में रकम ट्रांसफर होने की प्रक्रिया

ट्रेंडिंग वीडियो