scriptरेलवे ने ट्रेन से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए लागू की नई गाइडलाइन, जाने से पहले पढ़ लें ये खबर | Railways implemented new guidelines for going to Haridwar by train | Patrika News
मुरादाबाद

रेलवे ने ट्रेन से हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए लागू की नई गाइडलाइन, जाने से पहले पढ़ लें ये खबर

ट्रेन से हरिद्वार जाने वाले सभी यात्रियों को दून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर कोविड की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य।

मुरादाबादJul 25, 2021 / 10:49 am

lokesh verma

train.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मुरादाबाद. सावन में कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन के तहत अब यात्रियों को ट्रेन में सफर करने के लिए 72 घंटे पहले की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट साथ रखनी होगी। बगैर कोरोना रिपोर्ट के कोई भी यात्री हरिद्वार जाने के लिए ट्रेन से यात्रा नहीं कर सकेगा। इसके साथ ही यात्रियों को दून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराना भी अनिवार्य होगा।
यह भी पढ़ें- सावन का पहले दिन की शुरुआत, श्रद्धालुओं के आवागमन को लेकर तैयारियां पूरी, स्टील की बैरिकेडिंग में रेड कार्पेट से गुजरेंगे शिवभक्त, यातायात रहेगा प्रभावित

बता दें कि सावन में होने वाली कांवड़ यात्रा के स्थगित होने के बाद से हरिद्वार पहुंचने वाले शिवभक्तों में कोरोना फैलने से रोकने लिए उत्तराखंड सरकार लगातार कदम उठा रही है। इसके बावजूद कुछ शिवभक्त सार्वजनिक परिवहन से यात्रा कर कांवड़ लेने हरिद्वार पहुंच रहे हैं। कांवड़ियों को हरिद्वार आने से रोकने के लिए हाल ही में अंतरराज्यीय अधिकारियों की बैठक हुई थी। मुरादाबाद मंडल की वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि बैठक के दौरान मिले सुझावों के बाद रेलवे ने ट्रेन से हरिद्वार जाने वाले लोगों के लिए नई ट्रेवल गाइडलाइन जारी की है। ये नई गाइडलाइन 25 जुलाई से लेकर 6 अगस्त तक लागू रहेगी।
उन्होंने बताया कि ट्रेन से हरिद्वार जाने वाले सभी यात्रियों को दून स्मार्ट सिटी की वेबसाइट http://smartcitydehradun.uk.gov.in पर कोविड की आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट के साथ रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक ने बताया कि हरिद्वार जाने वाले यात्रियों को एसएमएस के अलावा आईआरसीटीसी की वेबसाइट के साथ रेलवे स्टेशनों पर भी अनाउंसमेंट के जरिये कांवड़ यात्रा स्थगित होने की सूचना दी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो