scriptMoradabad: 21 जमाती छिपे थे, मोबाइल सर्विलांस से 15 पकड़े, बाकियों के लिए दौड़ रहीं पुलिस टीमें | twenty one jamati in city trace by mobile surveillance | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad: 21 जमाती छिपे थे, मोबाइल सर्विलांस से 15 पकड़े, बाकियों के लिए दौड़ रहीं पुलिस टीमें

Highlights

जमात से लौटे लोग नहीं आ रहे सामने
दिल्ली क्राइम ब्रांच ने सौंपी है 21 लोगों की लिस्ट
15 को किया गया है क्वारंटाइन
एक जमाती को रात पुलिस ने सिविल लाइन्स से पकड़ा

मुरादाबादApr 08, 2020 / 10:05 am

jai prakash

tabligi_jamaat.jpg

मुरादाबाद: कोरोना महामारी से निपटने के लिए केंद्र और प्रदेश सरकार लगातार गंभीरता से काम कर रही है। वहीँ जनपद में लौटे 21 जमाती अभी तक सामने नहीं आये हैं। जिसने स्वास्थ्य विभाग के साथ पुलिस-प्रशासन की नींद उड़ा दी है। डीएम ने पुलिस को 21 लोगों को सूची सौंपी, जिस पर पुलिस ने मोबाइल डिटेल से 15 लोगों को तो ढूंढ निकाला और उन्हें क्वारंटाइन किया। लेकिन बाकी अभी तक लापता हैं।

डीएम ने 4 निजी अस्पतालों को किया टेकओवर किया, अतिशीघ्र आइसोलेशन वार्ड में तब्दील करने के आदेश

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दी डिटेल

यहां बता दें कि कोरोना के मद्दनेजर जमातियों को लेकर लगातार गंभीरता दिखाई जा रही है। सूबे के सीएम खुद बार बार कह रहे हैं कि प्रदेश में 168 लोग ऐसे पॉजिटिव निकले हैं जो निजामुद्दीन मरकज की जमात में शामिल हुए थे। ऐसे सभी लोग सामने आएं और जांच कराएं पर अब भी जमाती सामने नहीं आ रहे हैं। मुरादाबाद में अब नए 21 जमातियों के नाम सामने आए हैं। दरअसल यह सारा खुलासा मोबाइल लोकेशन से हो रहा है। दिल्ली क्राइम ब्रांच ने धार्मिक जलसे के दौरान निजामुद्दीन के पास सक्रिय रहने वाले मोबाइल नंबरों की सीडीआर निकलवाई है। इन नंबरों के जरिये ही लोगों को ट्रेस किया गया है। इसके बाद जिलों के जिलाधिकारियों को इन लोगों के नामों की सूची भेजी गई। डीएम द्वारा सूची मिलने पर मुरादाबाद में भी एसएसपी ने संबंधित थाना प्रभारी व सीओ को इस पर काम करने को कहा है। यहां के 21 जमातियों की मुख्यत: सिविल लाइंस, मुगलपुरा, कटघर, गलशहीद और कांठ में होने की जानकारी मिली है।

Coronavirus: यूपी के इस जिले में शुरू हुआ देश का पहला Open COVID-19 सैंपलिंग सेंटर

रात एक जमाती को पकड़ा

बताया जा रहा है कि ये लोग दस मार्च के बाद मुरादाबाद आए हैं। पुलिस ने मंगलवार रात काजीपुरा से एक जमाती को पकड़ा है। यह जमाती अपने पिता के साथ धार्मिक जलसे में शामिल हुआ था। पुलिस पिता की तलाश में जुटी है। दस मार्च के बाद ये लोग लगातार लोगों के संपर्क में हैं जो चिंता का विषय है। पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीमें इनकी तलाश में जुटी है। एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि पुलिस टीमें नए जमातियों की तलाश में जुटी हैं। विदित हो कि इस जलसे से लौटने वाले आठ इंडोनेशियाई समेत 27 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में पुलिस केस दर्ज कर चुकी है।

Home / Moradabad / Moradabad: 21 जमाती छिपे थे, मोबाइल सर्विलांस से 15 पकड़े, बाकियों के लिए दौड़ रहीं पुलिस टीमें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो