Maha Corona: वायरस : सरकारी कमरों में 55 हजार 707 बेड की व्यवस्था...

महामारी ( Mahamari ) से घबराने की जरूरत नहीं, नियंत्रण ( Control) में है स्थिति : चव्हाण ( Ashok Chavan ), कोरोना वायरस ( Corona Virs ): सरकारी ( Government ) कमरों में 55 हजार 707 बेड ( Bed ) की व्यवस्था ( Arrangement )

मुंबई. जहां देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुटता से लड़ाई लड़ी जा रही है, वहीं एहतियात के उपायों को ध्यान में रखते हुए लोक निर्माण विभाग की ओर से राज्य भर में 22 हजार 118 सरकारी कमरों में कुल 55 हजार 707 बेड की व्यवस्था की गई है। वहीं लोक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है, जबकि राज्य की स्थिति के नियंत्रण में है और नागरिकों को घबराने की जरूरत नहीं है।

Coronavirus: भारत ने पड़ोसी देशों के साथ दिखाई एकजुटता, मालदीव को भेजे चिकित्सा उपकरण

कलेक्टर के निर्देश पर मौजूद रहेंगे कर्मचारी...
हालांकि जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार ने भी आगे की पूरी तैयारी की है। इस तैयारी के एक भाग के रूप में लोक निर्माण विभाग ने महाराष्ट्र के कोने-कोने में सैकड़ों सरकारी भवनों में 22 हजार 118 कमरे उपलब्ध कराए हैं। इनमें विश्रामगृह, गेस्ट हाउस, नवनिर्मित सरकारी इमारतें शामिल नहीं हैं, जिनमें बिजली, पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध हैं। इन कमरों को एक अस्थायी अस्पताल के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं आपातकालीन यंत्रणाओं ने भी इनमें से कई इमारतों का उपयोग करना शुरू कर दिया है। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों के लिए भी सतर्कता जारी की गई है। मंत्री चव्हाण ने कहा कि ये कर्मचारी किसी भी समय कलेक्टर के निर्देशानुसार मौजूद रहेंगे।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच पूर्व पार्षद ने हॉटल में दी बेटे की शादी की भव्य पार्टी, अमेरिका, दुबई से भी शामिल हुए लोग, मचा हडक़ंप

Corona virus corona virus in india
Show More
Rohit Tiwari Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned