script263 करोड़ के आईटी रिफंड मामले में ईडी का एक्शन, एक और ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार | ED action on Rs 263 crore IT refund case in Mumbai | Patrika News
मुंबई

263 करोड़ के आईटी रिफंड मामले में ईडी का एक्शन, एक और ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार

Mumbai News : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 263 करोड़ के आईटी रिफंड मामले में एक और गिरफ्तारी की है। मामले की छानबीन जारी है। मामले की जांच जारी है।

मुंबईMay 20, 2024 / 08:03 pm

Dinesh Dubey

ED action on fraud
IT Refund Fraud : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 263 करोड़ रुपये के आयकर (आईटी) रिफंड धोखाधड़ी से जुड़े मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ईडी ने इससे संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले (Money Laundering Case) में राजेश बत्रेजा (Rajesh Batreja) को गिरफ्तार किया है। अदालत ने आरोपी को ईडी की हिरासत में भेजा है।

यह भी पढ़ें

शर्मनाक! 13 साल के लड़के ने सगी बड़ी बहन को किया प्रेग्नेंट, साथ में देखी थी गंदी वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक, आईटी रिफंड धोखाधड़ी के इस मामले में एक पूर्व आयकर निरीक्षक भी आरोपी है। इससे पहले, ईडी ने मामले में पूर्व आईटी इंस्पेक्टर तानाजी अधिकारी, व्यवसायी भूषण पाटिल और राजेश शेट्टी को गिरफ्तार किया था। तीनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं।

हवाला से पैसे विदेश भेजने का आरोप

ईडी ने आरोप लगाया कि राजेश बत्रेजा ने तानाजी अधिकारी को 55.5 करोड़ रुपये के पीओसी को तीन शेल कंपनियों में ट्रांसफर करने में मदद की थी। उस रकम को हवाला के जरिये भारत के बाहर भेजा गया। बत्रेजा ने अपराध की कमाई को छुपाने में भी अधिकारी की मदद की। ईडी आरोपियों से पूछताछ कर रही है और मामले में और भी गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

Hindi News/ Mumbai / 263 करोड़ के आईटी रिफंड मामले में ईडी का एक्शन, एक और ‘नटवरलाल’ गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो