scriptmaha news: राहुल बाबा ……. तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता | maha news : big fight on sawarkar | Patrika News
मुंबई

maha news: राहुल बाबा ……. तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता

सावरकर (veer savarkar)पर टिप्पणी से कांग्रेस-शिवसेना( congress -shivsena) में फिर ठनी, – कहा, सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र (maharashtra) के नहीं, पूरे देश के देवता हैं, उनका सम्मान होना चाहिए,कांग्रेस पर भी तल्ख टिप्पणी, देशभक्त पार्टी नहीं रही। अब यह गुलाम वंश की पार्टी बन गई है। देश को स्वतंत्रता ( independent) मिलने के एक वर्ष पूर्व सत्ता मोह में इसी परिवार( neharu famly) ने अंग्रेजों के प्रति निष्ठा रखने की शपथ ली थी|

मुंबईDec 14, 2019 / 09:38 pm

Ramdinesh Yadav

maha news: राहुल बाबा ....... तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता

maha news: राहुल बाबा ……. तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता

मुंबई. वीर सावरकर के पौत्रराहुल सावरकर नहीं है। अन्यथा उनको और पूरे सावरकर परिवार को शर्म से मुंह छुपाना पड़ता। उन्होंने कांग्रेस पर भी तल्ख
टिप्पणी कर कहा कि यह स्वतंत्रता से पहले वाली देशभक्त पार्टी नहीं रही। अब यह गुलाम वंश की पार्टी बन गई है। स्वातंत्र्यवीर सावरकर राष्ट्रीय स्मारक के कार्याध्यक्ष रणजीीत सावरकर ने कहा कि देश को स्वतंत्रता मिलने के एक वर्ष पूर्व सत्ता मोह में इसी परिवार ने अंग्रेजों के प्रति निष्ठा रखने की शपथ ली थी| ऐसा घिनौना काम करने के बारे में सावरकर कभी सपने में भी नही सोच सकते थे।
फडणवीस ने भी राहुल गांधी को घेरा

महाराष्ट्र पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी राहुल गांधी पर पलटवार कर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान बेहद निंदनीय है। सावरकर ने अपने जीवन की आहुति मातृभूमि के लिए दी। अपना सबकुछ अर्पण कर दिया। सिर्फ उपनाम गांधी होने से कोई गांधी नही होता, यह ध्यान देना चाहिए। उन्होंने लिखा कि ऐसी भाषा का उपयोग करना देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले तमाम देशभक्तों का अपमान है। अपने बयान के लिए राहुल को देश से माफ़ी मांगना चाहिए।
maha news: राहुल बाबा ....... तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता
सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के नहीं, पूरे देश के देवता हैं, उनका सम्मान होना चाहिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के वीर सावरकर पर दिए बयान पर महाराष्ट्र में बखेड़ा खड़ा हो गया है। प्रदेश में कांग्रेस की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि सावरकर सिर्फ महाराष्ट्र के नहीं, बल्कि पूरे देश के देवता हैं। उनका सम्मान होना चाहिए। राउत ने ट्वीट कर लिखा कि सावरकर के नाम पर देश को गर्व और गौरव है। नेहरू-गांधी की तरह उन्होंने भी स्वतंत्रता के लिए जीवन का संघर्ष किया। ऐसे हर देवता का सम्मान करना चाहिए। जय हिंद। राहुल ने शनिवार को दिल्ली में भारत बचाओ रैली के दौरान कहा था, मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं गांधी है। मैं माफी नहीं मांगूगा। सूत्रों ने बताया कि इस बयान से कांग्रेस और शिवसेना के बीच तल्खियां बढ़ सकती हैं, क्योंकि दूसरे ट्वीट में राउत ने लिखा कि हम पंडित नेहरू, महात्मा गांधी को मानते हैं, आप वीर सावरकर का अपमान नहीं करें। समझदार को ज़्यादा बताने की जरुरत नहीं। इससे कांग्रेस भी शिवसेना के समक्ष नाराजगी जाहिर कर सकती है। उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने पुराने साथी भाजपा से अलग होकर कांग्रेस-एनसीपी से गठबंधन कर सरकार बनाई है। हालांकि शिवसेना ने सत्ता स्थापना के पहले दिन कह दिया था कि वह हिंदुत्व के मुद्दे पर कोई समझौता नहीं करेगी।

Home / Mumbai / maha news: राहुल बाबा ……. तो शर्म से मुंह छुपाना पड़ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो