scriptम्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ? | Who will be the next Sartaj of MHADA?, Government's eye on departments | Patrika News
मुंबई

म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

म्हाडा ( Mhada ) का अगला सरताज ( Sartaj ) होगा कौन?, म्हाडा अध्यक्ष ( Mhada President ) पद से लेकर आवास विभाग ( Housing Department ) तक पर सत्ताधारी सरकार ( Ruling Government ) की नजर, शिवसैनिक ( Shivsainik ) को मिल सकती है अध्यक्ष पद की अहम जिम्मेदारी ( Critical Responsibility ), आदित्य ठाकरे ( Aditya Thakeray ) के लिए अहीर और शिंदे ने वर्ली ( Worli ) में झोंक दी थी पूरी ताकत

मुंबईDec 12, 2019 / 12:02 pm

Rohit Tiwari

म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

रोहित के. तिवारी
मुंबई. एक ओर जहां राज्य मंत्रिमंडल का पोर्टफोलियो इंतजार कर रहा है, वहीं दूसरी ओर म्हाडा में जोरदार लॉबिंग भी शुरू हो गई है। म्हाडा अध्यक्ष पद से लेकर आवास विभाग तक सत्ताधारी सरकार को अपने समीकरणों को समायोजित करने में थोड़ा समय लगेगा। सरकार किसी को भी नाराज करना नहीं चाहती है, जो महत्वपूर्ण है। जबकि म्हाडा में शिवसेना में आंतरिक प्रतिस्पर्धा एक तरफा है, तो वहीं शिवसेना और भाजपा के बीच तनातनी भी नजर आने लगी है। शिवसेना के सभी समीकरण इस बात पर निर्भर हैं कि म्हाडा के अध्यक्ष पद पर उदय सामंत के स्थान पर कौन सा मंत्री होगा। शिवसेना और वर्ली के योद्धाओं के बीच तीव्र प्रतिस्पर्धा दिख रही है, जिसमें सचिन अहीर और सुनील शिंदे दोनों ही म्हाडा में बड़ी जिम्मेदारी के हकदार हैं। इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि म्हाडा प्राधिकरण के सरताज कौन होगा।

वर्षों से MHADA प्राधिकरण से सैकड़ों लोग लगाए बैठे थे आस

3 साल से नहीं मिला 1,882 को घर, MHADA लॉटरी में निकल चुका है नाम…

 

म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

म्हाडा मुख्यालय में जमीन तलाश रहे सचिन…
दोनों ने आदित्य ठाकरे की जीत पर वर्ली में एक मजबूत और महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। सुनील शिंदे ने खुद अपनी विधायक सीट छोड़ दी और आदित्य ठाकरे के लिए वर्ली की एक सुरक्षित सीट बनाई। दूसरी ओर सचिन अहीर ने भी एनसीपी से शिवसेना में प्रवेश के बाद स्थिर होने के लिए म्हाडा मुख्यालय में अपनी किसी बड़ी जिम्मेदारी की तलाश में जुटे हैं। इसलिए मंत्रिमंडल विस्तार के बाद ही साफ होगा कि म्हाडा प्राधिकरण के अध्यक्ष पद की अहम जिम्मेदारी किसके पाले में आती है।

अवैध कब्जेदारों को फिर बचाने में जुटे म्हाडा अधिकारी ? ज्ञान प्रसारक शिक्षण संस्था की हो रही तरफदारी

MHADA सर्वेक्षण कार्य में बाधा डालने वालों पर कार्रवाई

म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

म्हाडा मुंबई बोर्ड का अध्यक्ष होगा कौन…
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ म्हाडा की समीक्षा बैठक होने की उम्मीद है। नगरपालिका क्षेत्र में म्हाडा और एसआरए परियोजनाओं की पहले ही समीक्षा की जा चुकी है। जबकि मुंबई बोर्ड के भाजपा अध्यक्ष मधु चव्हाण को इस अहम बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था। उन्हें म्हाडा पत्राचार के विषय पर बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है। इससे साफ नजर आने लगा है कि म्हाडा के मुंबई बोर्ड की अहम जिम्मेदारी भी किसी अन्य के पाले में जा सकती है। इसलिए आने वाले दिनों में यह स्पष्ट होगा कि मुंबई बोर्ड में भाजपा अध्यक्षों की नियुक्ति को बरकरार रखा जाएगा, या मुंबई बोर्ड को भी कोई नया अध्यक्ष मिलेगा।

Home / Mumbai / म्हाडा का अगला सरताज होगा कौन?, विभागोंं पर सत्ताधारी सरकार की नजर ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो