scriptMHADA सर्वेक्षण कार्य में बाधा डालने वालों पर कार्रवाई | MHADA Action on the obstacles in the survey work | Patrika News

MHADA सर्वेक्षण कार्य में बाधा डालने वालों पर कार्रवाई

locationमुंबईPublished: Jul 16, 2019 10:21:00 am

Submitted by:

Rohit Tiwari

बीडीडी चॉल पुनर्विकास का मामला
अवरोधकों पर होगी पुलिस में शिकायत
महाडा के सीओ ने दिया आदेश

Patrika Pic

MHADA सर्वेक्षण कार्य में बाधा डालने वालों पर कार्रवाई

– रोहित के. तिवारी

मुंबई. म्हाडा की महत्वाकांक्षी परियोजना बीडीडी चॉल पुनर्विकास कार्य में तेजी लाने को लेकर अब म्हाडा सजग हो गई है। इस परियोजना के सर्वेक्षण कार्य में बाधा पहुंचाने वाले लोगों को म्हाडा की ओर से आगाह किया गया है। इसके लिए म्हाडा के सीओ दीपेंद्र सिंह कुशवाहा ने कार्य पर मौजूद सभी साइट इंजीनियरों को आदेश दिया है कि अगर उनके काम में कोई भी अवरोधक आता है तो उसकी शिकायत तुरंत पुलिस में दर्ज कराएं। सरकार की ओर से नए गांव वर्ली और एनएम जोशी मार्ग पर बीडीडी चॉलों के पुनर्विकास का आदेश दिया गया है।
पुलिस स्टेशनों को अधिकार…
विदित हो कि मौजूदा समय में म्हाडा की ओर से जोर-शोर से इसका सर्वेक्षण कार्य करा रही है, जबकि वहां के निवासी और टेनेंट्स के आपसी विवादों से सर्वेक्षण कार्य में अवरोध पैदा कर रहे हैं। वहीं परियोजना में देरी के कारणों को ध्यान में रखते हुए म्हाडा प्रशासन ने यह महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। बीडीडी चॉल में सर्वेक्षण कार्य के दौरान साइट इंजीनियर मौजूद रहते हैं था। इसलिए स्थानीय स्थिति का अनुमान लगाते हुए और आवश्यकतानुसार सरकारी कार्यों में बाधाओं के खिलाफ शिकायत करने का अधिकार संबंधित पुलिस स्टेशनों को दिए गए हैं।
म्हाडा को सरकार ने दी अनुमति…
उल्लेखनीय है कि महाडा के अधिकारियों की ओर से अभी तक फिलहाल इस तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। वहीं म्हाडा अधिकारियों का कहना है कि नए गांव और वर्ली की तुलना में एनएम जोशी मार्ग पर कुछ समुदाय के लोग बीडीडी चावल पुनर्विकास में विरोध पैदा कर रहे हैं, जबकि राजनीतिक बल का उपयोग करते हुए कुछ लोग एनएम जोशी मार्ग पर बीडीडी चॉल पुनर्विकास प्रक्रिया को लागू करने में जानबूझ कर देरी कर रहे हैं। इस दरम्यान राज्य सरकार ने बीडीडी चॉल के निवासियों को ट्रांजिट कैंप में जाने के लिए म्हाडा प्रशासन को पहले ही अनुमति दे दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो