भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कार्यकताओं को दिया गया सफलता का गुरुमंत्र

भाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में कार्यकताओं को दिया गया सफलता का गुरुमंत्र

Iftekhar Ahmed | Updated: 11 Jul 2019, 08:59:42 PM (IST) Muzaffarnagar, Muzaffernagar, Uttar Pradesh, India

  • sunil bansalभाजपा के दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का उद्घाटन
  • 19 जिलों के कार्यकर्ता और दर्जनभर विधायकों ने लिया भाग
  • उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने किया शिविर का उद्घाटन

मुज़फ्फरनगर. आज यानी गुरुवार से भारतीय जनता पार्टी पश्चिम उत्तर प्रदेश के 19 जिलों के कार्यकर्ताओं के लिए प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इस प्रशिक्षण शिविर में भारतीय जनता पार्टी के 19 जिलों के कार्यकर्ता और दर्जनभर विधायकों ने भाग लिया। शिविर का उद्घाटन उत्तर प्रदेश के प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल ने किया। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, उत्तर प्रदेश सरकार में गन्ना मंत्री सुरेश राणा सहित भाजपा संगठन के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारम्भ दंडी आश्रम के हॉल में वन्देमातरम के साथ हुआ ।

यह भी पढ़ें: बिजनौर मदरसे में हथियार मिलने के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, 6 आरोपी भेजे गए जेल

भाजपा के प्रदेश महामंत्री संग़ठन, सुनील बंसल, प्रदेश महामंत्री और पश्चिम के प्रभारी विजय बहादुर पाठक, क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी, क्षेत्रीय महामन्त्री संगठन अजेय कुमार नोडाडा विधायक और प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह, केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान और सलिल विश्नोई प्रदेश महामंत्री और विधायक मंचासीन रहे। प्रशिक्षण वर्ग के उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए सुनील बंसल ने कहा कि शुकतीर्थ में भागवत सुनने का विशेष महत्व है। यह प्रशिक्षण वर्ग ही संग़ठन की भागवत है ।

यह भी पढ़ें- यूपी के इस जिले में करोड़ों का घोटाला आया सामने, लखनऊ तक मचा हड़कंप

प्रशिक्षण रिफ्रेशर कोर्स की तरह है
भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्त्ता आधारित पार्टी है। यह नेताओं के आधार पर चलने वाला दल नहीं है । पार्टी की जीत का कारण कार्यकर्ताओं द्वारा किए गए कार्य हैं । यही हमारे संग़ठन की विशेषता है । हम दुनिया के सबसे बड़े दल हैं । हमारी विचारधारा के कारण ही ऐसा सम्भव हुआ है । हमारी विचारधारा भारत माता की जय । हम भारत को परम बैभव तक पहुचाना चाहते हैं और उसके लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। हम निच्छित पद्यति पर अपने कार्य करते हैं। इसीलिए हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी हैं । संग़ठन में सभी कार्यकर्ताओं के लिए काम और हर काम के लिए कार्यकर्त्ता होना चाहिए। हमारे काम करने की पद्यति में पूर्व योजना, पूर्ण योजना, क्रियान्वयन, समीक्षा एवं अनुवर्तन होना चाहिए।


उपस्तिथ कार्यकर्ताओं में गन्ना विकास मंत्री सुरेश राणा, पंचायती राज मंत्री भूपेंद्र चौधरी, जिले के विधायक उमेश मालिक, कपिल देव अग्रवाल, प्रमोद ऊंटवाल , विक्रम सैनी, विजय कश्यप, जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी, जिला प्रभारी राजिव गुम्बर सहित पश्चिम क्षेत्र के विधायक गण, सांसद और समस्त पदाधिकारी मौजूद रहे । कार्यक्रम की अध्यक्ष्ता क्षेत्रीय अध्यक्ष अश्वनी त्यागी और संचालन क्षेत्रीय मंत्री हरीश ठाकुर ने किया । जिले की ओर से व्यवस्थाओं में हरीश, शरद शर्मा डॉक्टर देशबंधु तोमर, अचिंत मित्तल, विनीत कात्यान, प्रवीन शर्मा, संजय गर्ग, अंजली चौधरी, रोहिल वाल्मीकि और पंकज त्यागी आदि मौजूद रहे।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned