scriptVideo : नागौर में धारा 144 के बीच निकलेगी रामनवमी की शोभायात्रा | Ram Navami's procession will come out in Nagaur amid Section 144 | Patrika News
नागौर

Video : नागौर में धारा 144 के बीच निकलेगी रामनवमी की शोभायात्रा

हिन्दू समाज के विभिन्न संगठनों ने बड़े स्तर पर की तैयारियां- 50 से अधिक झांकियां होंगी शामिल, 25 से 30 हजार लोगों के शामिल होने का दावा

नागौरApr 10, 2022 / 11:59 am

shyam choudhary

ramnavami.jpg
नागौर. नागौर शहर में श्री रामनवमी महोत्सव समिति की ओर से रविवार को रामनवमी के अवसर पर शोभायात्रा का आयोजन किया जाएगा। शोभायात्रा शहर के बख्तासागर उद्यान से अपराह्न 4 बजे रवाना होकर हनुमान बाग िस्थत हनुमान मंदिर पहुंचेगी। जहां सवा 7 बजे महाआरती होगी। शनिवार को समिति के पदाधिकारियों ने पत्रकार वार्ता में बताया कि रामनवमी पर हर वर्ष शोभायात्रा निकाली जाती है, लेकिन अब अयोध्या में राम मंदिर बन रहा है, इसलिए राम भक्तों में विशेष उत्साह है, इसको देखते हुए इस बार रामनवमी की शोभायात्रा को बड़ा रूप दिया गया है, जिसमें करीब 25 से 30 हजार लोगों के शामिल होने की संभावना है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x89veij
समिति के संरक्षक महंत जानकीदास ने कहा कि शोभायात्रा को लेकर पिछले करीब एक महीने से तैयारियां चल रही हैं, हिन्दू समाज के लोग शोभायात्रा को लेकर उत्साहित हैं। इस बीच जिला प्रशासन ने दो दिन पहले धारा 144 लगाई है, लेकिन हम शोभायात्रा निकालेंगे।श्री रामनवमी महोत्सव समिति के सदस्य भोजराज सारस्वत ने कहा कि इस बार शोभायात्रा में 25 हजार लोगों को जोड़ने का लक्ष्य है। शोभायात्रा में 49 समाजों के साथ अन्य धार्मिक संगठनों को को मिलाकर 50 से अधिक झांकियां शामिल होंगी। शोभायात्रा बख्तासागर तालाब से 4 बजे रवाना होगी। सारस्वत ने बताया कि शांति समिति की बैठक में अधिकारियों ने उन्हें सहयोग करने का आश्वासन दिया है। जिला प्रशासन द्वारा लगाई गई धारा 144 एवं शोभायात्रा की अनुमति के प्रश्न पर समिति के सदस्य मनीष शर्मा ने कहा कि शोभायात्रा को लेकर प्रशासन को सूचना दे दी है। शोभायात्रा शांतिपूर्ण तरीके से निकाली जाएगी, जिस पर धारा 144 लगाने का कोई असर नहीं होगा। इस दौरान संयोजक रामेश्वर सारस्वत, सह संयोजक मेघराज राव, राधेश्याम टोगसिया आदि उपिस्थत रहे।
यह रहेगा शोभायात्रा का मार्ग

शोभायात्रा शहर के बख्तासागर उद्यान से दोपहर 4 बजे रवाना होकर नया दरवाजा, गहलोत गैस एजेंसी, परशुराम सर्किल, रेलवे स्टेशन चौराहा होते हुए नकाश दरवाजा, रामपोल, शिवबाड़ी, किले की ढाल, गांधी चौक, टिम्बर मार्केट, दिल्ली दरवाजा, विजय वल्लभ चौराहा, माली समाज भवन से हनुमान बाग िस्थत हनुमान मंदिर पहुंचेगी। शोभायात्रा में शामिल होने वाले राम भक्त पारम्परिक वेशभूषा के साथ ध्वजा लेकर चलेंगे। शोभायात्रा के दौरान शहर में जगह-जगह पष्प वर्षा से स्वागत किया जाएगा।

Home / Nagaur / Video : नागौर में धारा 144 के बीच निकलेगी रामनवमी की शोभायात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो