scriptCG Naxal Attack: 10 से अधिक मारे गए नक्सली, गिनती जारी है… नारायणपुर में चल रहा मुठभेड़ | CG Naxal Attack: Encounter in Narayanpur More than 10 Naxals killed | Patrika News
नारायणपुर

CG Naxal Attack: 10 से अधिक मारे गए नक्सली, गिनती जारी है… नारायणपुर में चल रहा मुठभेड़

CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में जवानों ने एक बार फिर जोरदार कार्रवाई की है। जवान-नक्सली मुठभेड़ में कई माओवादियों को ढेर किया है।

नारायणपुरMay 23, 2024 / 02:03 pm

Kanakdurga jha

CG Naxal Attack
CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़ में जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ है। सूत्रों के मुताबिक गोलीबारी की इस कार्रवाई में कई माओवादियों का एनकाउंटर हुआ है। बताया जा रहा है कि सुबह से ही फायरिंग रुक-रूककर हो रही है। नारायणपुरबीजापुर सीमा में जवानों और नक्सलियों के बीच दोनों और से जबरस्त गोलीबारी चल रही है। सूत्रों के मुताबिक, नक्सली आधुनिक हथियारों का इस्तेमाल कर जवानों पर गोली बरसा रहे है। (chhattisgarh naxal attack) माओवादियों के हमले का मुहतोड़ जवाब देते हुए सुरक्षाबल भी जमकर फायरिंग कर रहे है।
यह भी पढ़ें

CG Naxal Attack: छत्तीसगढ़-ओड़िसा बॉर्डर में नक्सली-पुलिस मुठभेड़, स्पेशल ऑपरेशन में निकली थी फोर्स, 1 जवान के गले में लगी गोली

CG Naxal Attack
नारायणपुर-बीजापुर की सीमा पर जवानों-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी है

Narayanpur Naxal Attack: नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे जवान

घोर नक्सल प्रभावित अबुझमाड़ इलाके में नक्सलियों के शीर्ष लीडरों के उपस्थिति की सूचना पर 3 जिलों की पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन लॉच किया था। इससे अबुझमाड़ इलाके में गुरुवार की सुबह सुरक्षा बल की संयुक्त टीम एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई है। (narayanpur naxal attack) इससे नक्सली रुक -रुककर फायरिंग कर रहे है। इससे सुरक्षा बल के जवान भी जवाबी कार्यवाही कर नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे है।

Bastar Naxal Attack: बस्तर में चला नया ऑपरेशन

इस मुठभेड़ में कई नक्सली घायल होने के साथ ही मारे जाने की बात सामने आ रही है। जानकारी के अनुसार अबुझमाड़ इलाके नक्सलियों के शीर्ष लीडरों के उपस्थिति की सूचना पुलिस ने संयुक्त ऑपरेशन लॉच किया था। इसमें नारायणपुर, दंतेवाड़ा एवं बस्तर जिले से डीआरजी, बस्तर फाइटर एव एसटीएफ की संयुक्त टीमें सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी।
CG Naxal Attack
बड़ी संख्या में माओवादियों के ढेर होने की खबर सामने आई है

Naxal Attack: रुक-रुककर हो रही फायरिंग

इस सर्चिंग के दौरान नारायणपुर, दंतेवाड़ा एव बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में गुरुवार की सुबह सुरक्षा बल एव नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। (bijapur naxal attack) इसमें नक्सली रुक-रुककर फायरिंग कर रहे है। इससे सुरक्षा बल की टीम नक्सलियों के फायरिंग मुहतोड़ जवाब दे रही है। इस मुठभेड़ नक्सली घायल होने के साथ मारे जाने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

Chhattisgarh Naxal Attack: घने जंगलों में जवान चला रहे सर्चिंग ऑपरेशन

नक्सलियों का खात्मा करने जवानों ने कार्रवाई तेज कर दी है। एक तरफ जो नक्सली आत्मसमर्पण करना चाहते है उनके लिए पुलिस अधिकारी बस्तर के इलाकों में जा-जाकर अभियान चला रहे है। पुलिस द्वारा अभियान चलाने से नक्सली प्रेरित होकर आत्मसमर्पण कर रहे है। वहीं कुछ आतंकी जंगलों में छिपकर उत्पात मचा रहे है। इन आतंकियों के लिए जवान घने जंगलों में सर्चिंग ऑपरेशन चला रहे है। बता दें कि 100 दिनों में जवानों ने मुठभेड़ में 105 आतंकियों को मार गिराया है।
CG Naxal Attack
नस्कलियों के खिलाफ सुरक्षाबल जंगलों में नया ऑपरेशन चला रहे है

CG Naxal: नहीं बक्शे जाएंगे आतंकी

बीते चार महीने में फोर्स ने अलग-अलग मुठभेड़ में 91 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। जो यह बताता है कि फोर्स अब बस्तर में गियर बदल चुकी है। पिछले चार दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। बीते अप्रैल के महीने में ही 50 नक्सली मारे गए हैं।

Bastar Naxal: जवानों की बड़ी सफलता

समूचे बस्तर में फोर्स के जवानों का मनोबल भी इस वक्त काफी ऊंचा है। कांकेर जिले के माड़ इलाके में बीते महीने 16 तारीख को हुई मुठभेड़ में जवानों ने 29 नक्सलियों को जब मार गिराया तो इसे फोर्स की सबसे बड़ी सफलता बताया गया। नारायणपुर जिले में मंगलवार को हुई मुठभेड़ में भी जवानों ने बेहद सुनियोजित तरीके से 10 नक्सलियों को मारा।

बस्तर में सर्जिकल स्ट्राइक

बीते चार महीने में फोर्स ने अलग-अलग मुठभेड़ में 91 नक्सलियों को ढेर कर दिया है। जो यह बताता है कि फोर्स अब बस्तर में गियर बदल चुकी है। पिछले चार दशक में ऐसा पहली बार हुआ है जब इतनी बड़ी संख्या में नक्सली मारे गए हैं। बीते अप्रैल के महीने में ही 50 नक्सली मारे गए हैं।
CG Naxal Attack
छत्तीसगढ़ में जवान-नक्सली के बीच फायरिंग जारी है

Hindi News/ Narayanpur / CG Naxal Attack: 10 से अधिक मारे गए नक्सली, गिनती जारी है… नारायणपुर में चल रहा मुठभेड़

ट्रेंडिंग वीडियो