scriptNaxalites carried out IED blast in Narayanpur, 2 killed | IED Blast: नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 मजदूरों की मौत, 1 घायल | Patrika News

IED Blast: नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट, 2 मजदूरों की मौत, 1 घायल

locationनारायणपुरPublished: Nov 25, 2023 10:26:57 am

Submitted by:

Khyati Parihar

IED Blast in Chhattisgarh: आमदई घाटी लौह अयस्क खदान में हुए आईईडी ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई और एक मजदूर घायल हो गया।

Naxalites carried out IED blast in Narayanpur, 2 killed
नारायणपुर में नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट
नारायणपुर। IED Blast in Narayanpur: आमदई घाटी लौह अयस्क खदान में हुए आईईडी ब्लास्ट में दो मजदूरों की मौत हो गई और एक मजदूर घायल हो गया। बताते चलें कि इस खदान का नक्सली शुरू से विरोध करते आ रहे हैं।
बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने 15 दिन मजदूरों को काम बंद करने की चेतावनी दी थी। खदान में लौह अयस्क के खनन का जिम्मा निको जायसवाल कंपनी के पास है। शुक्रवार सुबह करीब 7.30 बजे तीन मजदूर खाना खाने के लिए प्लाटून पॉइंट की तरफ गए थे। इसी दौरान मजदूरों का पैर प्रेशर आईईडी पर पड़ गया। इसकी चपेट में आने से रितेश गागड़ा (21), श्रवण कुमार गागड़ा की घटना स्थल पर मौत हो गई। वहीं उमेश राणा (27) घायल है। मृतकों के परिजनों को निको जायसवाल कंपनी की तरफ 50 हजार रुपए तत्काल सहायता दी गई है। बताया जाता है कि खदान में करीब 500 से ज्यादा मजदूर काम करते हैं।
यह भी पढ़ें

नाले के पास मिली कर्मचारी की लाश, जहर पीकर की खुदखुशी, सुसाइड नोट में लिखा ऐसी बातें...

मुखबिरी के शक में ग्रामीण की हत्या

नारायणपुर के कुरुषणार थाना क्षेत्र के जीवलापदर गांव में नक्सलियों ने गुरुवार की रात मुखबिरी का आरोप लगाते हुए एक युवक को मौत के घाट उतार दिया। नक्सली हत्या के बाद ग्रामीण युवक का शव सडक़ पर रखकर घटना स्थल पर पर्चे फेंककर फरार हो गए। नक्सली गुरुवार की रात नेताम दंपती को अपने साथ जंगल ले गए थे। जहां उन्होंने रोहित नेताम की जमकर पिटाई की और रोहित नेताम चेतावनी दी, जिसके बाद दंपती अपने घर लौट आए। इसके बाद नक्सलियों ने जीवलापदर गांव में रात में दुलारू ध्रुव के घर दस्तक देकर उसको अगवा कर लिया और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो