scriptBageshwar Dham Dhirendra Shastri : पानी के टैंकर पर बैठा था भक्त, धीरेन्द्र शास्त्री मंच से कह दिया ऐसा की हंस पड़े सभी लोग | Bageshwar Dham Dhirendra Shastri divya darbar hanumant katha narsinghpur 6-10 june | Patrika News
नरसिंहपुर

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri : पानी के टैंकर पर बैठा था भक्त, धीरेन्द्र शास्त्री मंच से कह दिया ऐसा की हंस पड़े सभी लोग

Bageshwar Dham Sarkar: नरसिंहपुर जिले के नवलगांव में 6-10 जून तक धीरेन्द्र शास्त्री की कथा और दिव्य दरबार का आयोजन…

नरसिंहपुरJun 11, 2024 / 05:11 pm

Shailendra Sharma

bageshwar dham pandit dhirendra shastri
Bageshwar Dham Dhirendra Shastri : लोगों के मन की बात बिना बताए पर्चे पर लिखकर उनकी समस्याओं का समाधान करने वाले बाबा बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri) की भव्य कथा का आयोजन 6-10 जून तक भगवान नरसिंह की नगरी नरसिंहपुर (Narsinghpur) में चल रहा है। कथा का आयोजन नरसिंहपुर जिले के नवलगांव में किया जा रहा है, जहां पहले दिन बड़ी संख्या में भक्त कथा का श्रवण करने पहुंचे और पुण्य लाभ कमाया। कथा के पहले ही दिन बाबा बागेश्वर धाम पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने पानी के टैंकर पर बैठे एक भक्त की ठठरी बांधी तो पंडाल में मौजूद सभी लोग हंस पड़े।

कथा का पहला दिन

नवलगांव में हो रही हनुमंत कथा के दौरान पहले ही दिन बड़ी संख्या में भक्त बाबा बागेश्वर धाम प्रमुख पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा को सुनने के लिए पहुंचे। इसी दौरान एक भक्त कथा स्थल के बाहर रखे पानी के टैंकर के ऊपर बैठा हुआ था। जिस पर कैमरा जाते ही पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की निगाहें भी उस तक पहुंच गईं। फिर क्या था पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने अपने ठेट बुंदेली अंदाज में मंच से ही कहा कि देखो जे हैं नरसिंहपुर के पगला, पानी के टैंकर में बैठे हैं उतर आओ नीचे, ठठरी बंध जा। धीरेन्द्र शास्त्री के इतना कहते ही पूरा पंडाल हंस पड़ा।

ऐसे पहुंचे कथा स्थल

नरसिंहपुर पहुंचने के लिए आप ट्रेन व सड़क दोनों तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं। नरसिंहपुर रेलवे स्टेशन जबलपुर व इटारसी के बीच का एक मुख्य स्टेशन है जहां पर अधिकांश ट्रेनों का स्टॉपेज है। आप ट्रेन के जरिए नरसिंहपुर स्टेशन पर उतरकर आराम से नवलगांव में होने वाली धीरेन्द्र शास्त्री की कथा में पहुंच सकते हैं। इसी तरह से सड़क मार्ग के जरिए भी आसानी से नरसिंहपुर पहुंचा जा सकता है।
यह भी पढ़ें

Bageshwar Dham Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री का कथित ऑडियो वायरल, कह रहे- ‘घर से नहीं निकल पाओगी, हम कल ही ठोक देंगे…’


सड़क रूट व पार्किंग व्यवस्था

धीरेन्द्र शास्त्री की कथा में आने वाली लाखों लोगों की भीड़ को देखते हुए नरसिंहपुर जिला प्रशासन कथा स्थल तक पहुंचने के लिए रूट प्लान व पार्किंग व्यवस्था निर्धारित की है जो इस प्रकार है
  • शहर में सुबह 08 बजे से रात्रि 10 बजे तक भारी वाहन मालवाहक डम्फर आदि का प्रवेश पूर्णतः निषेध रहेगा ।
  • शहर के आटो-रिक्शा की यातायात व्यवस्था – रेल्वे स्टेशन प्लेटफार्म नं. 01 एवं बस स्टैण्ड से चलने वाले आटो-रिक्शा जेल तिराहा विपतपुरा अण्डर ब्रिज मगरधा तिराहा से छिंन्दवाडा ब्रिज होते हुए ग्राम कोदसा में दीगई पार्किंग (नहर के पास आटो स्टैण्ड) पर यात्रियों को छोडेंगे एवं इसी मार्ग से वापस यात्रियों को लेकर बस स्टैण्ड व रेल्वे स्टेशन छोडेंगे ।
  • रेल्वे स्टेशन प्लेटफार्म नं. 02 पर उतरने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म नं. 02 ऑटो स्टेण्ड से मारुति शोरुम के सामने कट प्वाईंट से, मगरधा तिराहा से छिन्दवाडा ब्रिज से होते हुए ग्राम कोदसा होते हुए दी गई पार्किंग (नहर के पास आटो स्टैण्ड) पर यात्रियों को छोडेंगे एवं इसी मार्ग से वापस यात्रियों को लेकर बस स्टैण्ड व रेल्वे स्टेशन छोडेंगे ।
  • नगर पालिका एवं सुभाष चौक से आने वाले आटो सिंहपुर तिराहा बरगी फाटक ब्रिज से छिन्दवाडा ब्रिज से होते हुए ग्राम कोदसा होते हुए दी गई पार्किंग (नहर के पास आटो स्टैण्ड) पर यात्रियों को छोडेंगे एवं इसी मार्ग से वापस आएंगें ।
  • यह भी पढ़ें

    Dhirendra Shastri Brother: भाई शालिगराम से पंडित धीरेन्द्र शास्त्री ने झाड़ा पल्ला, कह दी बड़ी बात, देखें वीडियो

  • शहर से चलने वाली बसों के संबंध में- शहर से चलने वाली नियमित बसें जो गोटेगाँव, सिवनी, जबलपुर को जाएंगी वह सम्पूर्ण यात्री बसें बस स्टेण्ड से रेल्वे स्टेशन रेल्वे फाटक खमतरा से होते हुए हाईवे पर जाएंगी व इसी मार्ग से वापस आएंगी ।
  • गाडरवारा तेंदूखेडा सागर को जाने वाली बसें बस स्टैण्ड से रेल्वे स्टेशन रेल्वेफाटक खमतरा होते हुए हाईवे पर जाएंगी एवं छिन्दवाडा हाईवे ब्रिज के ऊपर से जाएंगी कोई भी बस छिन्दवाडा ब्रिज के नीचे के दोनों मार्गो का उपयोग नहीं करेंगी ।
  • छिन्दवाडा जाने वाली यात्री बसें बस स्टैण्ड से रेल्वे स्टेशन रेल्वेफाटक खमतरा होते हुए सिंहपुर चौकी के सामने से होते हुए नियमित मार्ग से जाएंगी छिन्दवाडा हाईवे ब्रिज के नीचे किसी भी सूरत में नहीं रुकेगीं।
  • बस स्टैण्ड से बाबा धीरेन्द्र शास्त्री के कार्यक्रम में जाने वाले श्रृद्धालुओं को ले जाने वाली बसें बस स्टैण्ड से रेल्वे स्टेशन रेल्वेफाटक खमतरा होते हुए सिंहपुर ग्राम निवारी तिराहा छिन्दवाडा हाईवे तक जा कर श्रृद्धालुओं को छोड़ इसी मार्ग से वापस आएंगी ।
    यह भी पढ़ें

    Pandit Dhirendra Shastri : धीरेंद्र शास्त्री के छोटे भाई शालिग्राम का लॉरेंस बिश्नोई से कनेक्शन! सोशल मीडिया पर लिखा-जानते हो


    पार्किंग व्यवस्था- छिन्दवाडा सागर गाडरवारा नरसिंहपुर शहर तरफ से आने वाले श्रृद्धालुओं के वाहन कथा स्थल जाने वाले सिंहपुर गांव प्रवेश द्वार से होते हुए पास ही खेत में जो कथा स्थल से 02 किलोमीटर की दूरी पर है उसमें पार्किंग करेगें ।
  • जबलपुर एवं सिवनी तरफ से आने वाले वाहनों को दांगीढाना रोड से होते हुए खुरपा गांव से होते हुए पटेल जी के खेत में बनी पार्किंग में वाहन खडे किए जाएगे यह पार्किंग भरने के बाद खुरपा गाँव तिराहे से रानी पिपरिया गांव रोड पर स्थित पंडित जी व धोरेलिया जी के खेत मे जो आमने सामने हैं पर पार्किंग की जाएगी ।
  • अमरवाडा हर्रई ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले वाहन भैसा कल्याणपुर बारुरेवा गांव से होते हुए कथा स्थल के पास सागर लोधी के खेत में मोटर साईकल चार पहिया वाहन पार्क किये जाएंगे ।

Hindi News/ Narsinghpur / Bageshwar Dham Dhirendra Shastri : पानी के टैंकर पर बैठा था भक्त, धीरेन्द्र शास्त्री मंच से कह दिया ऐसा की हंस पड़े सभी लोग

ट्रेंडिंग वीडियो