script नए साल का जश्न मनाने पहाड़ों पर उमड़ी भीड़, 10 दिनों में इतनी लाख गाड़ियां पहुंची शिमला | 1.60 lakh vehicles entered Shimla in 10 days to celebrate new year | Patrika News

नए साल का जश्न मनाने पहाड़ों पर उमड़ी भीड़, 10 दिनों में इतनी लाख गाड़ियां पहुंची शिमला

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 11:45:41 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Happy New Year: इन दिनों हिमाचल और उत्तराखंड के प्रमुख हिल स्टेशनों में नए साल के दौरान पर्यटकों की भरमार है।

 1.60 lakh vehicles entered Shimla in 10 days to celebrate new year and weekend

2023 अब अपने खात्मे की तरफ है, नए साल का स्वागत करने और लंबे वीकेंड को मनाने के लिए लोग पहाड़ों की तरफ रुख कर रहे हैं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के पहाड़ी क्षेत्रों में पर्यटकों की भरमार हो रही है। शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि सर्दियों के दौरान शिमला आने वाली पर्यटकों की भीड़ को ध्यान में रखकर राजधानी में यातायात को नियंत्रित करने की योजना बनाई गई है। शिमला पुलिस ने बताया कि शोघी बैरियर को पार करने वाले वाहनों में से लगभग 55,000-60,000 पर्यटक शिमला में पहुंच रहें हैं।

बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात

शिमला पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार गांधी ने बताया कि शहर और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ताकि शहर की सुरक्षा में सहायता की जा सके। मास्टर सीसीटीवी नियंत्रण को चालू करना और ड्रोन से निगरानी बनाए रखना भी एक सुरक्षा कदम है जो यातायात की भीड़ और कानून-व्यवस्था को मद्दद कर सकता है। गांधी ने बताया कि वाहनों को एंट्री प्वाइंट्स पर 20-30 मिनट के लिए रोककर सुचारू यातायात प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए एंट्री प्वाइंट्स पर कदम उठाए जा रहे हैं।

oli.jpg

 

औली में होटल फुल

इन दिनों उत्तराखंड के प्रमुख हिल स्टेशनों में नए साल के दौरान पर्यटकों की भरमार है और यहां स्थानीय होटलों में बुकिंग की भरमार बना हुआ है। नैनीताल, कौसानी, लैंसडाउन, मसूरी, धनोल्टी और औली जैसे सुंदर पर्यटन स्थलों पर लोग नए साल के मौके पर पहुंच रहे हैं। औली के सभी होटलों की बुकिंग लगभग फुल हो चुकी है और नैनीताल में भी 70 फीसदी से अधिक होटलों की बुकिंग पूरी हो चुकी है। इससे स्पष्ट है कि लोग इन प्रमुख पहाड़ी स्थलों में नए साल का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो