script40 MLAs of ruling coalition in Jharkhand leave for Hyderabad by chartered plane | झारखंड में फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले हैदराबाद से वापस आएंगे सरकार को समर्थन देने वाले विधायक | Patrika News

झारखंड में फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले हैदराबाद से वापस आएंगे सरकार को समर्थन देने वाले विधायक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 02, 2024 03:33:31 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

झारखंड में चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के ठीक बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के 40 विधायक करीब एक बजे चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद पहुंच गए है।

jharkhand_66.jpg

झारखंड के नए मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने शपथ ग्रहण के बाद कहा कि हेमंत सोरेन के नेतृत्व में गठबंधन सरकार ने यहां के आदिवासियों-मूलवासियों के लिए जो काम शुरू किया था, उसे गति देंगे। चंपई सोरेन के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के ठीक बाद सत्तारूढ़ गठबंधन के 40 विधायक करीब एक बजे चार्टर्ड प्लेन से हैदराबाद पहुंच गए है। जिस वक्त नई सरकार का शपथ ग्रहण चल रहा था, उसी वक्त सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक बसों पर सवार होकर रांची एयरपोर्ट पहुंचे। ये सभी विधायक विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के ठीक पहले वापस आएंगे। एयरपोर्ट पहुंचे विधायकों ने मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य को संवैधानिक संकट से बचाने के लिए हमने एक साथ एक जगह सुरक्षित जगह पर रहने का निर्णय लिया है।


5 फरवरी को होगा फ्लोर टेस्ट

मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, फ्लोर टेस्ट के लिए 5 फरवरी की तारीख तय हुई है। गठबंधन के नेताओं का कहना है कि विधायकों ने एकजुटता प्रदर्शित-साबित करने के लिए एक साथ हैदराबाद जाने का फैसला किया है। ये सभी विधायक पिछले चार दिनों से रांची के सर्किट हाउस में टिके थे।

खराब मौसम के कारण रद्द करनी पड़ी थी उड़ान

विधायकों को गुरुवार रात को ही हैदराबाद जाना था। वे सभी चार्टर्ड प्लेन में सवार भी हो गए थे, लेकिन खराब मौसम की वजह से एटीसी का क्लीयरेंस नहीं मिला और उड़ान रद्द करनी पड़ी। रणनीति यह है कि तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार है, इसलिए विधायक वहां सुरक्षित रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो