script लोकसभा चुनाव से पहले 45 आईपीएस का तबादला | 45 IPS transferred before Lok Sabha elections, See Detail | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले 45 आईपीएस का तबादला

Published: Jan 31, 2024 11:41:09 pm

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

IPS Transfer : पश्चिम बंगाल सरकार ने लोकसभा चुनाव से चंद माह पहले पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने एक साथ 45 आईपीएस का तबादला कर डाला है।

IPS Transfer List
सरकार ने 45 अधिकारियों के किए तबादले

IPS Transfer : ममता बनर्जी सरकार ने लोकसभा चुनाव से चंद माह पहले पश्चिम बंगाल में पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया है। सरकार ने एक साथ 45 आईपीएस का तबादला कर डाला है। सबसे महत्वपूर्ण स्थानांतरण अतिरिक्त महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) के पद पर किया गया है। यह पद अब मनोज कुमार वर्मा के पास आ गया है। वहीं जावेद शमीम एडीजी (खुफिया शाखा) के पद से नवाजा गया है।

एक और महत्वपूर्ण स्थानांतरण बशीरहाट जिला पुलिस अधीक्षक जे.थॉमस को इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक के रूप में स्थानांतरित किया गया है। थॉमस को राज्य पुलिस के विद्रोह विरोधी बल के पूर्व अधीक्षक द्वारा प्रतिस्थापित किया गया। चर्चा है कि थॉमस के तबादले का हाल में संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हुए हमले से कुछ संबंध है। यह बशीरहाट जिला पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आता है।

राज्य प्रशासन ने कहा यह तबादला इसलिए किया गया क्योंकि अधिकांश अधिकारी तीन साल या उससे अधिक की अवधि से अपनी पिछली पोस्टिंग पर थे। यह तबादला नियमित तबादलों में से एक है। गौरतलब है कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव से पहले किसी विशेष पोस्टिंग पर तीन साल या उससे अधिक पूरा करने वाले अधिकारियों का स्थानांतरण अनिवार्य है।

ट्रेंडिंग वीडियो